क्रिकेट

Published: Jul 27, 2022 04:56 PM IST

ICC ODI Ranking धवन, अय्यर आईसीसी वनडे रैंकिंग में आगे बढ़े

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

दुबई: भारत के कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बुधवार को जारी वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में एक पायदान ऊपर 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज धवन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में 97 रन की मैच विजेता पारी खेली थी। भारत ने यह मैच तीन रन से जीता था।

इस बीच वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में अर्धशतक जड़ने वाले भारत के अन्य बल्लेबाज श्रेयस अय्यर 20 पायदान की लंबी छलांग लगाकर बल्लेबाजों की सूची में 54वें स्थान पर पहुंच गए हैं। अय्यर ने पहले दो वनडे में 54 और 63 रन की उपयोगी पारियां खेली थी। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज गेंदबाजों की सूची में शीर्ष 100 में शामिल हो गए हैं। 

उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में 57 रन देकर दो विकेट लिए थे और वह रैंकिंग में अभी 97वें स्थान पर हैं। विराट कोहली और रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज के खिलाफ इस श्रृंखला में विश्राम दिया गया है, जिसका असर उनकी रैंकिंग पर भी पड़ा। ये दोनों एक स्थान नीचे क्रमश पांचवें और छठे नंबर पर खिसक गए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों में सलामी बल्लेबाज शाई होप तीन पायदान ऊपर 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

उन्होंने दूसरे मैच में 115 रन की लाजवाब पारी खेली थी। कैरेबियाई गेंदबाजों में अलजारी जोसफ दो पायदान ऊपर 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस बीच दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक दो पायदान ऊपर चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मैच में नाबाद 82 रन बनाए थे। गेंदबाजों में इंग्लैंड के डेविड विली 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं। (एजेंसी)