क्रिकेट

Published: Mar 06, 2023 01:27 PM IST

IND vs AUS Test भारत में पिचों को लेकर हाइप समझ से परे : माइकल कास्प्रोविच

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मेलबर्न: पूर्व तेज गेंदबाज माइकल कास्प्रोविच (Michael Kasprowicz) का मानना है कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान भारत (India) में पिचों को लेकर मची ‘हाइप’ समझ से परे है क्योंकि वे विशुद्ध भारतीय विकेट हैं और आस्ट्रेलिया (Australia) को उनके अनुरूप ढलना होगा।

भारत में 29 साल पहले आस्ट्रेलिया की पहली जीत के शिल्पकारों में रहे कास्प्रोविच ने ‘द ऐज’ से कहा ,‘‘ मुझे यह हाइप समझ में नहीं आ रही। ये पारंपरिक भारतीय विकेट हैं और पता नहीं इन्हें लेकर इतना हल्ला क्यो हो रहा है।”

उन्होंने कहा ,‘‘ इंदौर टेस्ट में विकेट ज्यादा टर्न ले रहा था लेकिन मैच सुबह जल्दी शुरू होने से शायद थोड़ी नमी रही हो। दिन में बाकी समय उतना टर्न नहीं मिल रहा था।”

भारत ने नागपुर और दिल्ली टेस्ट जीते लेकिन इंदौर में आस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की। पहले दो टेस्ट की पिचों को आईसीसी ने ‘औसत ‘ करार दिया जबकि इंदौर की पिच को ‘खराब’ कहा। पूर्व कप्तान मार्क टेलर और मार्क वॉ समेत कई पूर्व खिलाड़ियों ने इंदौर की पिच की निंदा की।

कास्प्रोविच ने कहा ,‘‘ मुझे 1998 का बेंगलुरू टेस्ट याद है जहां सूखी पिच दिख रही थी। उस पर कोई घास नहीं थी लेकिन दरारें थी। आपको हालात से सामंजस्य बिठाना होता है। आखिर यह टेस्ट क्रिकेट है।” चौथा टेस्ट नौ मार्च से अहमदाबाद में खेला जायेगा । (एजेंसी)