क्रिकेट

Published: Dec 30, 2023 01:28 PM IST

Gerald Coetzee Injured केपटाउन टेस्ट के पहले दक्षिण अफ्रीका को झटका, तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्ज़ी नहीं खेलेंगे मैच

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्ज़ी

केपटाउन: भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच केपटाउन (Cape Town) में खेला जाने वाला है। इस मुकाबले से पहले दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को एक करारा झटका लगा है, क्योंकि टीम के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्ज़ी (Gerald Coetzee) टीम से चोट के चलते बाहर हो गए हैं। 

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने जानकारी देते हुए कहा है कि भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 जनवरी से खेले जाने वाले मुकाबले के लिए गेराल्ड उपलब्ध नहीं रहेंगे।

 भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्ज़ी नहीं खेल पाएंगे। तेज गेंदबाज पहले टेस्ट मैच में चोट लगने की वजह से दूसरे टेस्ट मैच के पहले फिट नहीं हो पाएंगे। इसीलिए दक्षिण अफ्रीका टीम में इस बात की जानकारी साझा की है।

आपको बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन के मैदान में खेला गया था, जिसमें दक्षिण अफ्रीका की टीम के तेज गेंदबाजों ने भारतीय टीम को करारी मात दी थी। पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज पैर में सूजन की वजह से परेशान चल रहे थे। इस मुकाबले में उनकी परेशानी का खुलासा हुआ तो बोर्ड ने तत्काल उनको स्कैन व एक्सरे के लिए भेजा।

पहले मुकाबले में की पहली पारी में गेराल्ड कोएत्ज़ी ने कुल 16 ओवर की गेंदबाजी की थी, जिसमें उन्होंने 74 रन देखकर एक विकेट झटका था। जबकि दूसरी पारी में वह केवल पांच ओवर ही फेंक सके थे और इस दौरान उन्होंने 28 रन दिए थे। इस मैच के दौरान गेंदबाजी करते हुए घायल हो गए थे। हालांकि उनके स्थान पर दक्षिण अफ्रीका ने किसी दूसरे खिलाड़ी की घोषणा नहीं की है।