क्रिकेट

Published: Nov 07, 2023 05:17 PM IST

Mitchell Starc World Cup 2023मिचेल स्टार्क का शानदार कारनामा, विश्व कप में बने सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
मिचेल स्टार्क

नई दिल्ली: भारत की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ICC ODI World Cup 2023) में आज 7 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान (AUS vs AFG) के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। जहां टीम ने बेहतरीन शुरुआत की है। हालांकि, टीम ने बहुत धीमे खेलते हुए मैदान पर टिकी है। जबकि ऑस्ट्रेलिया के स्टार गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने भी कमाल कर दिखाया है। 

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज मिचेल स्टार्क बेहद घातक गेंदबाजी करते हैं। उनके सामने बड़े से बड़े बल्लेबाज परेशानियों का सामना करते हैं। ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने हशमतुल्लाह शाहिदी को आउट करके बड़ा रिकॉर्ड कायम किया है। वह अब विश्व कप में सबसे ज्यादा बार विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। 

विश्व कप में सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज

बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान दोनों के लिए ही यह मैच काफी अहम है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए दोनों ही टीमों को यह मुकाबला जीतने की पूरी कोशिश करनी होगी। हालांकि, इस विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया ज़्यादा बेहतरीन स्थिति में है, लेकिन सेमीफाइनल में जाने के लिए टीम को अपने हर मुकाबले जीतने होंगे। जबकि उलटफेर में माहिर अफगानिस्तान को भी अपने हर मैचों में जीत दर्ज करना जरूरी है।