क्रिकेट

Published: Jan 28, 2022 03:24 PM IST

ICC Women's ODI World Cupकोविड-19 के मामले बढ़ने के बावजूद ICC महिला विश्व कप के कार्यक्रम या स्थल में कोई बदलाव नहीं

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

दुबई, आईसीसी महिला वनडे विश्व कप (ICC Women’s ODI World Cup) की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) आंद्रिया नेल्सन (Andrea Nelson) ने शुक्रवार को कहा कि मेजबान देश न्यूजीलैंड (New Zealand) में हाल में कोविड-19 (Covid-19) के वैरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) के फैलने के बावजूद टूर्नामेंट के कार्यक्रम या स्थलों की संख्या में कोई बदलाव नहीं होगा।

महिला विश्व कप का आयोजन चार मार्च से न्यूजीलैंड में कराया जाना है जिसमें टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में मेजबान का सामना वेस्टइंडीज से होगा। न्यूजीलैंड में हालांकि हाल में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी आयी है जिससे कई पाबंदियां भी लगायी गयी हैं।

नेल्सन ने कहा, ‘‘हम यहां पिछले कुछ समय से 2022 में विश्व कप की मेजबानी की तैयारी कर रहे हैं जिसे पहले 2021 में कराया जाना था। हम निर्धारित समय के अनुसार ही चल रहे हैं और तौरंगा में शुरूआती मैच से 35 दिन और क्राइस्टचर्च में हेगले ओवल में फाइनल से 66 दिन दूर हैं। ” उन्होंने शुक्रवार की सुबह चुनिंदा पत्रकारों के ग्रुप से कहा, ‘‘पहली बात तो टूर्नामेंट का कार्यक्रम वही है और जिसमें न्यूजीलैंड में कई स्थल पर मैच खेले जाने हैं। ”

उन्होंने कहा, ‘‘हम जैव सुरक्षित माहौल के बारे में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के साथ काम कर रहे हैं। लेकिन टूर्नामेंट योजनानुसार पूरे देश में ही आयोजित किया जायेगा।”

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने गुरूवार को कोविड-19 संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिये कुछ पुरूष और महिला टूर्नामेंट में कुछ बदलाव की घोषणा की थी ताकि टीमों को ज्यादा यात्रा नहीं करनी पड़ें। पर महिला विश्व कप के लिये कोई बदलाव नहीं किया जायेगा जिसके मैच छह स्थल तौरंगा, डुनेडिन, हैमिल्टन, वेलिंगटन, ऑकलैंड और क्राइस्टचर्च में ही खेले जायेंगे।(एजेंसी)