क्रिकेट

Published: Oct 14, 2023 02:41 PM IST

IND vs PAKपाकिस्तान भी अच्छी टीम है, भारत को अच्छी किक्रेट खेलनी पड़ेगी तभी ये मैच जीतेगा: गौतम गंभीर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

अहमदाबाद: अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) वर्ल्ड कप मैच का मुकाबला शुरू हो चुका है। स्टेडियम खचाखच भरा है। दाेनाें देशों के क्रिकेट प्रेमी अपने अपने देश की टीम को सपोर्ट कर रही है। वहीं क्रिकेट शुरू होने के थोड़ी देर पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि पाकिस्तान भी बहुत अच्छी टीम है। भारत को सर्तक रहकर खेलना होगा। तभी भारत ये मैच जीतेगा।

भारतीय टीम को सर्तक रहकर खेलनी पड़ेगी क्रिकेट
पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा, “पाकिस्तान भी बहुत अच्छी टीम है और मुझे विश्वास है कि भारतीय टीम सतर्क रहेगी। अच्छी किक्रेट खेलनी पड़ेगी तभी भारत ये मैच जीतेगा।” वैसे भारत- पाक  मुकाबले की पिछला रिकॉर्ड देखें तो भारत का पलड़ा भारी रहा है। इस आधार पर भी भारतीयों का आत्मविश्वास और उम्मीद अपने टीम के जीत के लिए ज्यादा है।

 भारत- पाकिस्तान क्रिकेट मैच का मुकाबला शुरू हो गया है। भारत ने टॉस जीता है और पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया है। पाकिस्तान बल्लेबाजी कर रहा है । खबर लिखने तक पाकिस्तान 8 ओवर में  41  रन है 1 विकेट के  नुकसान पर ।

बता दें कि बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में अब तक तीन मुकाबले हुए हैं। एक टेस्ट, एक वनडे और एक टी20। तीनों प्रारूप में दोनों टीमें यहां एक-दूसरे के खिलाफ खेल चुकी हैं। 1987 में टेस्ट में ड्रॉ हुआ था। 2005 में भारतीय टीम वनडे में हारी थी और 2012 में टी20 में भारत को 11 रन से जीत मिली थी।