क्रिकेट

Published: Mar 01, 2021 10:16 AM IST

Ind vs Eng 2021Ind vs Eng : जानें कैसी रहेगी चौथे टेस्ट मैच में अहमदाबाद की पिच

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

अहमदाबाद. भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चार टेस्ट मैचों (India vs England Test Series) की सीरीज का आखिरी मैच 4 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम (Narendra Modi Cricket Stadium) में खेला जाएगा। इस सीरीज में भारत ने 2-1 से बढ़त बना ली है।

बता दें कि इस सीरीज का तीसरा मैच इसी मैदान में खेला गया था। इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को करारी शिकस्त देकर 2 दिन में मैच खत्म कर दिया था। वहीं, अब खबरों की मानें तो चौथे टेस्ट मैच के लिए जो पिच तैयार की गई है, वो तीसरे मैच के मुकाबले काफी अलग है। ऐसे में चौथे मैच में दोनों टीम की तरफ से अच्छे खासे रन बन सकते है। 

पीटीआई न्यूज़ एजेंसी से बात करते हुए बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने बताया कि, 4 मार्च से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट मैच में एक हार्ड पिच की उम्मीद है। जिसपर गेंदबाज़ों को बाउंस भी प्राप्त होगा। इस पिच पर लाल गेंद से बल्लेबाज़ों को मदद मिल सकती है। ऐसे में दर्शकों को खिलाड़ियों का अच्छा खेल देखने को मिल सकता है। उम्मीद की जा रही है कि चौथा टेस्ट हाई स्कोरिंग वाला रहेगा। 

मालूम हो कि, इसी मैदान पर खेला गया तीसरा मैच महज 2 दिन में समाप्त हो गया था। जिसके बाद कई लोगों ने पिच पर सवाल उठाये। कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने इस पिच के व्यवहार पर सवाल खड़े किए हैं। तो वहीं कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने इस पिच को टेस्ट क्रिकेट के हिसाब से सही बताया है।