क्रिकेट

Published: Oct 27, 2023 07:40 PM IST

IND vs AUS T20 Series ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुए एश्टन एगर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2023) का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के बाद भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। हालांकि इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर एश्टन एगर इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। 

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर एश्टन एगर चोट की वजह से पहले ही वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे। एश्टन एगर वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे, लेकिन चोट के कारण बाहर होना पड़ा। जिसके बाद अब खबर सामने आई है कि वह भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। एश्टन एगर की जगह मार्नस लाबुशेन को टीम में शामिल किया गया।

बता दें कि, अगस्त में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में एश्टन एगर चोटिल हो गए थे। जिसके बाद वह वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे। उनकी जगह मार्नस लाबुशेन को शामिल किया गया। हालांकि, ऐसा माना जा रहा था कि भारत के खिलाफ सीरीज तक एश्टन एगर फिट हो जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के अनुसार, एश्टन एगर चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं, जो ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बड़ा झटका है। 

ज्ञात हो कि, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 23 नवंबर को खेला जाएगा। जबकि दूसरा मुकाबला त्रिवेन्द्रम में 26 नवंबर को होगा। इस सीरीज का तीसरा टी20 मुकाबला 28 नवंबर को गुवाहाटी, चौथा मैच 1 दिसंबर को नागपुर और सीरीज का आखिरी मैच 3 दिसंबर को हैदराबाद में होना है।