क्रिकेट

Published: Feb 18, 2024 04:14 PM IST

IND vs ENG 3rd Test रविचंद्रन अश्विन टीम से जुड़े, चौथे दिन शुरू की गेंदबाजी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
आर अश्विन (PIC Credit: X)

राजकोट: भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R. Ashwin) इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट क्रिकेट (IND vs ENG 3rd Test) मैच के चौथे दिन चाय के विश्राम के बाद मैदान पर उतरे। साथ ही उन्होंने गेंदबाजी भी शुरू कर दी है। अश्विन को मैच के दूसरे दिन अपना 500वां विकेट (500 Wickets In Test) हासिल करने के कुछ देर बाद अपनी मां के बीमार होने के कारण तीसरे टेस्ट मैच को बीच में छोड़ना पड़ा था।   

आईसीसी के नियमों के मुताबिक अश्विन को मैच के तीसरे दिन अनुपस्थित रहने पर ‘पेनल्टी टाइम’ का सामना नहीं करना पड़ेगा। आईसीसी के अनुच्छेद 24.3.2 के अनुसार, ‘‘अगर खिलाड़ी ने अंपायरों की राय में किसी स्वीकार्य कारण से मैदान छोड़ा है तो इस अनुपस्थिति पर जुर्माना नहीं लगेगा। इसमें बीमारी या आंतरिक चोट शामिल नहीं है।” रविवार दोपहर राजकोट पहुंचे अश्विन को चाय के विश्राम के दौरान अभ्यास करते देखा गया। इससे पहले बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने रविवार को दिन के पहले सत्र में बताया था अश्विन टीम से जुड़ेगे।  

बीसीसीआई ने बयान में कहा,‘‘भारतीय क्रिकेट बोर्ड को यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि रविचंद्रन अश्विन पारिवारिक कारणों से संक्षिप्त समय के लिए अनुपस्थित रहने के बाद फिर से टीम से जुड़ेंगे। उन्हें पारिवारिक आपात स्थिति के कारण राजकोट में तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम को छोड़ना पड़ा था।” बयान में कहा गया है,‘‘आर अश्विन और टीम प्रबंधन को यह पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है कि वह चौथे दिन टीम से जुड़ेंगे और इस टेस्ट मैच में आगे अपना योगदान देंगे।”

बीसीसीआई ने इस मुश्किल दौर में इस स्टार क्रिकेटर के प्रति सहानुभूति दिखाने के लिए सभी हितधारकों का आभार भी व्यक्त किया। उन्होंने कहा, ‘‘टीम प्रबंधन, खिलाड़ियों, मीडिया और प्रशंसकों ने परिवार को प्राथमिकता देने के महत्व को स्वीकार करते हुए काफी समझ और सहानुभूति दिखाई है। टीम और उसके समर्थक इस चुनौतीपूर्ण समय में एकजुटता के साथ अश्विन के साथ है। टीम प्रबंधन मैदान पर उनका वापस स्वागत करते हुए खुश है।” उन्होंने कहा, ‘‘अश्विन और उनका परिवार चुनौतीपूर्ण समय से गुजर रहा है और उन्होंने गोपनीयता का अनुरोध किया है।”

(एजेंसी)