क्रिकेट

Published: Dec 07, 2023 01:45 PM IST

IND vs SA Series टी20-वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका पहुंचे भारतीय खिलाड़ी, बारिश में हुआ भव्य स्वागत- देखें वीडियो

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
टीम इंडिया (Screengrab From Posted Video)

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA Series) के बीच 10 दिसंबर से टी20 सीरीज खेली जाने वाली है। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) दक्षिण अफ्रीका (South Africa) पहुंच गई है। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की अगुवाई में टीम इंडिया ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज जीती है। ऐसे में अब एक बार फिर सूर्यकुमार की कप्तानी में ही भारत साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने वाला है। ऐसे में अब भारतीय खिलाड़ियों का दक्षिण अफ्रीका के एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत हुआ। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इसका एक वीडियो शेयर किया है। 

दरअसल, बीसीसीआई ने एक्स पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें टीम इंडिया के खिलाड़ियों के दक्षिण अफ्रीका तक पहुंचने की जर्नी दिखाई गई है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि भारतीय खिलाड़ी जैसे ही एयरपोर्ट पर उतरे वैसे ही बारिश होने लगी। यह देख कई खिलाड़ी ट्रॉली बैग को सिर पर उठाकर भागते हुए दिखाई दिए। 

उसके बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों का होटल पहुंचने पर ताली बजाकर स्वागत हुआ। सूर्या, तिलक, रिंकू सिंह, अर्शदीप सिंह और अय्यर समेत कई खिलाड़ी वीडियो में नजर आए। इस दौरान सभी खिलाड़ियों के चेहरे पर मुस्कान दिखी है। भारत के खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलनी है। 

ज्ञात हो कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टी20 सीरीज का पहला मैच 10 दिसंबर को डरबन में सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में खेला जाएगा। जबकि वनडे सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर को जोहन्सबर्ग में केएल राहुल की कप्तानी में खेला जाएगा। उसके बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जिसकी कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे। टेस्ट सीरीज का पहला मैच 26 दिसंबर से खेला जाएगा। 

बताते चले कि टीम इंडिया ने टी20 और वनडे सीरीज के लिए ज़्यादातर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। रिंकू सिंह, रजत पाटीदार, और तिलक वर्मा समेत कई युवा खिलाड़ी मैदान पर नज़र आने वाले हैं। ऐसे में अब युवा खिलाड़ियों को पास सुनहरा मौका है कि वह टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर सके। वहीं साउथ अफ्रीका दौरे के लिए विकेटकीपर संजू सैमसन भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं।