क्रिकेट

Published: Mar 04, 2022 12:35 PM IST

IND vs SL 1st Testतेज शुरुआत के बाद भारत ने सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा, लंच तक 2 विकेट पर 109 रन

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मोहाली, भारत ने तेज शुरुआत के बाद दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवाकर श्रीलंका (India vs Sri Lanka 1st Test Match) के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को यहां लंच तक दो विकेट पर 109 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) (28 गेंद में 29 रन) और मयंक अग्रवाल (49 गेंद में 33 रन) ने शुरुआती 10 ओवर के भीतर पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े लेकिन अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे।

भारत ने हालांकि सुबह के सत्र में चार रन प्रति ओवर से अधिक की गति से रन जुटाए। लंच से पहले भारत ने 15 चौके जड़े। बल्लेबाजी क्रम में तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा की जगह लेने वाले हनुमा विहारी लंच के समय 30 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि अपना 100वां टेस्ट खेल रहे पूर्व कप्तान विराट कोहली 15 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं। कोहली जब मैदान पर उतरे तो दर्शकों ने खड़े होकर तालियां बजाते हुए उनका अभिवादन किया।

कोहली (Virat Kohli) ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज विश्व फर्नांडो पर सीधा चौका जड़ा। अग्रवाल का विकेट गिरने के बाद कोहली सुबह ठीक 11 बजे बल्लेबाजी करने उतरे और अगले आधे घंटे तक वह ठोस बल्लेबाजी करते हुए नजर आए। श्रीलंका को लाहिरू कुमारा ने रोहित को आउट करके पहली सफलता दिलाई जबकि बाएं हाथ के स्पिनर लसिथ एंबुलदेनिया ने अग्रवाल को पवेलियन भेजा।

रोहित ने अपनी अंतिम श्रृंखला खेल रहे सुरंगा लकमल का स्वागत चौके के साथ किया और फिर मिडविकेट बाउंड्री पर चौका जड़ा। उन्होंने कुमारा पर डीप मिडविकेट पर एक और चौका मारा लेकिन इसी तेज गेंदबाज की शॉर्ट गेंद को पुल करने की कोशिश में डीप फाइन लेग पर लकमल को कैच दे बैठे।

रोहित ने अपनी पारी में छह चौके मारे। दूसरी तरफ अग्रवाल ने भी कुछ आकर्षक बाउंड्री लगाई लेकिन एंबुलदेनिया की गेंद को चूककर पगबाधा हो गए। एंबुलदेनिया की गेंद टर्न हुई और पहले ही सत्र में नीचे रही जिससे रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा खुश हुए होंगे।(एजेंसी)