क्रिकेट

Published: Feb 03, 2023 01:42 PM IST

IND vs AUS भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए आस्ट्रेलिया को मिला ‘डुप्लीकेट अश्विन'

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

बेंगलुरू: भारत (India vs Australia Test Series) के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला की तैयारी की कवायद में स्पिनरों की मददगार पिच पर बल्लेबाजी अभ्यास के लिये आस्ट्रेलियाई टीम 21 वर्ष के स्पिनर महीश पिथिया (Mahesh Pithiya) की सेवायें ले रही है जिनका एक्शन रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) से मिलता है।

आफ स्पिनर अश्विन (Ravichandran Ashwin) को लेकर आस्ट्रेलियाई खेमा काफी चिंतित है। आस्ट्रेलिया ने 2004 के बाद से भारत में टेस्ट श्रृंखला नहीं जीती है। चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला नौ फरवरी से नागपुर में शुरू होगी।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के अनुसार,‘‘आस्ट्रेलियाई टीम ने टेस्ट दौरे के पहले अभ्यास सत्र में डुप्लीकेट रविचंद्रन अश्विन की गेंदों का सामना किया है।” इसमें कहा गया ,‘‘ स्पिन का सामना करने पर फोकस रहा और स्थानीय नेट गेंदबाजों में पिथिया अलग थे। उन्होंने कोई ब्रेक लिये बिना लगातार गेंदबाजी की और स्मिथ, मार्नस लाबुशेन और ट्रेविस हेड जेसे बल्लेबाजों को परेशान किया।”

गुजरात के जूनागढ के रहने वाले पिथिया ने 11 वर्ष की उम्र से पहले अश्विन को गेंदबाजी करते नहीं देखा था क्योंकि उनके पास टीवी नहीं था। उन्होंने पहली बार 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अश्विन की गेंदबाजी देखी और तभी से उन्हें आदर्श मानते हें। दिसंबर में बड़ौदा के लिये प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण करने वाले पिथिया को आस्ट्रेलियाई टीम ने सोशल मीडिया पर उनके फुटेज देखने के बाद यहां बुलवाया।

रिपोर्ट में कहा गया,‘‘अश्विन से मिलने वाली चुनौती का मुकाबला दुनिया का कोई स्पिनर नहीं कर सकता लेकिन पिथिया आस्ट्रेलियाई टीम की मदद कर रहे हैं ताकि आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को मदद मिल सके ।”(एजेंसी)