विशाखापट्टनम : भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच आज आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। आज भारतीय टीम में रजत पाटीदार और इंग्लैंड की टीम में शोएब बशीर अपने करियर का आगाज करेंगे। आज दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम में रजत पाटीदार, कुलदीप यादव और मुकेश कुमार की वापसी हुई है, जो केएल राहुल, रविंद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज का स्थान लेंगे।

बीसीसीआई से मिली जानकारी में बताया जा रहा है कि मोहम्मद सिराज को आगामी मैचों के लिए भी टीम से रिलीज कर दिया गया है और वह अपने परिवार के साथ समय बिताएंगे। 

रोहित शर्मा ने कहा कि हम पहले बल्लेबाजी करने जा रहे हैं। अच्छी पिच लग रही है, पिच अपना काम करेगी, हमें अच्छी क्रिकेट खेलने की जरूरत है। हैदराबाद में जो हुआ वह इतिहास है, हमें आगे बढ़ने की जरूरत है। हमने उन चीजों पर बात की है जो हमें करने की जरूरत है। अब हमें अपनी योजनाओं पर अमल करने की जरूरत है। मुझे लगा कि हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन हमारा इरादा वैसा नहीं था। इसी तरह गेंदबाजी में दूसरी पारी में ओली पोप ने शानदार पारी खेली। चोटें खेल का अभिन्न अंग हैं, लेकिन इसीलिए हमारे पास बेंच पर बैठे लोग हैं। दो अप्रत्याशित परिवर्तन करने पड़ रहे हैं। टीम से जड़ेजा और केएल बाहर हो गए हैं, और सिराज को आराम दिया गया है। मुकेश, कुलदीप और रजत पाटीदार को टीम में लिया गया है। रजत पाटीदार अपना डेब्यू करेंगे। 

 वहीं इंग्लैंड की टीम में भी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की वापसी हुई है। इसके साथ ही साथ शोएब बशीर भी अपना टेस्ट करियर की शुरुआत करेंगे। बेन स्टोक्स ने कहा कि टॉस जीतने पर वे भी बल्लेबाजी भी करना पसंद करते। पिछला सप्ताह बहुत अच्छा था, लेकिन हम जानते हैं कि भारत मजबूती से वापसी करेगा। हमारी टीम जीत से आत्मविश्वास पाएगी। लड़कों के लिए खेलने के लिए यह एक अद्भुत माहौल है। शोएब बशीर को अपने टेस्ट करियर की शुरुआत का मौका मिल रहा है। उनके आत्मविश्वास के लिए यह मौका चमत्कारिक होगा। टीम में दो बदलाव किए हैं। जैक लीच और मार्क वुड की जगह शोएब बशीर और जेम्स एंडरसन को लिया गया है। 

टीमें :

भारत का प्लेइंग इलेवन : यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मुकेश कुमार।

इंग्लैंड का प्लेइंग इलेवन : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन।