क्रिकेट

Published: Aug 18, 2022 03:41 PM IST

IND vs PAK अख्तर की धमकी और अफरीदी की गालियों का सचिन ने दिया करारा जवाब, सुने मजेदार कहानी वीरेंद्र सहवाग के जुबानी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का आगाज 27 अगस्त से होने वाला है। वहीं, 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच महामुकाबला खेला जाने वाला है। इस मैच के लिए दोनों देशों के फैंस बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस महामुकाबले से पहले भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने आईसीसी पुरुष वर्ल्ड कप 2003 (ICC Men’s World Cup 2003) को लेकर कुछ दिलचस्प बातें बताई हैं। उन्होंने कहा कि, जब भी मैदान में भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होती है तो मैच का रोमांच बढ़ जाता है।

हाल ही में वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने साल 2003 वर्ल्ड में भारत और पाकिस्तान मैच के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि, ‘यह मैच सेंचुरियन में खेला गया था। मुझे आज भी याद है कि शोएब अख्तर ने एक बयान में कहा था कि वह इस मैच में भारतीय शीर्ष क्रम को तहस-नहस कर देंगे। हालांकि हमने उनके इस बयान को सुना नहीं था, क्योंकि उस दौरान हमें टीवी या अखबार पढ़ने का मौका नहीं मिलता था।’

सहवाग (Virender Sehwag) ने आगे बताया कि, “जब अख्तर इस मैच के दौरान पहला ओवर डालने आए, तब मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने उनके पहले ओवर में ही शानदार बल्लेबाजी करते हुए 18 रन ठोक डाले। उस मैच में सचिन में काफी अनुभवी थे। क्योंकि उन्हें पता था कि उनका प्रदर्शन भारत के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण होने वाला है।”

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने आगे बताया कि, “उस मैच के दौरान पूर्व पाक कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) भी लगातार गालियां देकर सचिन का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे थे। इसके बावजूद सचिन मैदान में सूझबूझ के साथ टिके रहे, और टीम की जीत में अहम पारी खेली।”