क्रिकेट

Published: Mar 13, 2023 10:00 AM IST

RRR Wins Oscarsऑस्कर्स में बजा भारत का डंका, RRR के गाने ‘नाटु नाटु' के अवॉर्ड जीतने पर ख़ुशी से झूम उठी टीम इंडिया, कही ये बात

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: भारतीय फिल्म ‘आरआरआर’ (RRR) ने एक बार फिर इतिहास रच दिया है। इस फिल्म के गाने ‘नाटु नाटु’ ने अकादमी पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ मूल (ओरिजनल) गाने की श्रेणी में ऑस्कर (Oscars) जीता है। फिल्म ‘आरआरआर’ ने एक बार फिर पूरी दुनिया भारत का नाम रोशन किया है।

डायरेक्टर एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ (RRR) को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला था। खास बात यह है कि, इस कैटेगरी में नॉमिनेशन पाने वाली ‘आरआरआर’ पहली भारतीय फिल्म है। इस बीच भारतीय खिलाड़ियों ने भी इस अवार्ड को जीतने पर फिल्म की पूरी स्टार कास्ट को बधाई दी है। 

भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने ट्वीट करते हुए लिखा, “भारत के लिए दो ऑस्कर #ElephantWhisperers के लिए दो महिलाओं ने इसका संचालन किया और यह ऑस्कर जीतने वाला भारत का अब तक का पहला प्रोडक्शन है। ओरिजिनल सॉन्ग के लिए RRR ने ऑस्कर जीता। बहुत अच्छा।”

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने भी ट्वीट कर कहा, “द एलिफेंट व्हिस्परर्स” और “नातु नातु” को बधाई, गर्व #Oscar #Oscar95

प्रज्ञान ओझा ने लिखा, “नातू नातू” गीत के लिए अकादमी पुरस्कार जीतने में उनकी उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए फिल्म #RRR के पीछे की टीम को बधाई। यह मान्यता वास्तव में कड़ी मेहनत और रचनात्मकता का एक वसीयतनामा है। हम उत्कृष्टता के प्रति समर्पण और सिनेमा की दुनिया में इस तरह के सार्थक योगदान के लिए पूरी टीम की सराहना करते हैं।”