क्रिकेट

Published: Sep 16, 2020 09:53 AM IST

IPL अक्षरदिल्ली कैपिटल्स के पास निश्चित तौर पर इस बार खिताब जीतने की क्षमता: अक्षर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

दुबई. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के आलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने प्रत्येक विभाग में अच्छी तैयार की है और उनका मानना है कि इस साल फ्रेंचाइजी के पास पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) खिताब जीतने की क्षमता है। भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण आईपीएल के 13वें सत्र का आयोजन यूएई के तीन स्थलों दुबई, अबु धाबी और शारजाह में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच किया जाएगा। दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम टूर्नामेंट में प्रबल दावेदारों में शामिल होगी।

टीम में कई अच्छे खिलाड़ियों की मौजूदगी पर अक्षर ने कहा, ‘‘नए बदलाव के साथ मुझे लगता है कि टीम काफी अच्छी लग रही है। तेज गेंदबाजों, स्पिनरों और आलराउंडरों की मौजूदगी में हमने सभी विभागों की तैयारी कर ली है और मुझे लगता है कि इस बार हम चैंपियन बन सकते हैं।” उन्होंने कहा, ‘‘नेट्स पर सभी सकारात्मक लग रहे हैं और हम सब फिट हैं।” छब्बीस साल के बायें हाथ के स्पिनर अक्षर ने कोरोना वायरस महामारी के बीच जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में ट्रेनिंग के अनुभव और चुनौतियों के बारे में बताया।

अक्षर ने कहा, ‘‘बेशक स्टेडियम में दर्शकों के नहीं होने से हमें खाली-खाली लगेगा। इसके अलावा लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध से गेंदबाजों के लिए काफी अंतर पैदा होने वाला है।” उन्होंने कहा, ‘‘शुरुआती अभ्यास सत्रों में मैं सतर्कता बरत रहा था कि गेंद पर लार या पसीने का इस्तेमाल नहीं करूं। इसलिए ये चुनौतियां हैं जिसके बारे में हमें चिंतित होने की जरूरत है।”

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के दिशानिर्देशों के अनुसार खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ का लीग के दौरान प्रत्येक पांच दिन में परीक्षण होगा। अक्षर ने कहा, ‘‘हमें थोड़ा बुरा लग रहा है कि हमें अपने दोस्तों के साथ मैचों का लुत्फ नहीं उठा सकते।'(एजेंसी)