क्रिकेट

Published: Apr 03, 2022 01:31 PM IST

IPL 2022, DC vs GT हार के बावजूद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत के हो रहे चर्चे, DC के लिए हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic: Delhi Capitals/Twitter

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस (DC vs GT) के बीच मुकाबला खेला गया। जहां ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की टीम दिल्ली को हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की टीम गुजरात से करारी हार का सामना करना पड़ा। गुजरात ने दिल्ली को 14 रनों से हराकर इस सीजन में दूसरी जीत हासिल की है। इस मैच में ऋषभ पंत ने सर्वाधिक रनों की पारी खेली थी। उन्होंने इस मैच में 29 गेंदों पर सात चौकों की बदौलत 43 रन बनाए थे। हालांकि, दिल्ली की हार के बावजूद कप्तान ऋषभ पंत ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। 

ऋषभ पंत ने दिल्ली के लिए वो कारनामा कर दिखाया है, जो अब तक किसी भी बल्लेबाज ने नहीं किया है। कप्तान ऋषभ पंत दिल्ली के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए 2500 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं। पंत के अलावा अब तक दिल्ली कैपिटल्स के लिए अभी तक किसी भी खिलाड़ी ने इस उपलब्धि को हासिल नहीं किया है। पंत पिछले सीजन में भी दिल्ली की टीम के कप्तान थे। 

दिल्ली कैपिटल्स बनाम गुजरात टाइटंस मैच की बात करें तो, गुजरात ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। जहां सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 84 ऋणों की शानदार पारी खेली, वहीं लॉकी फर्ग्युसन ने 28 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। वहीं 172 रनों का टारगेट पूरा करने के लिए मैदान पर उतरी दिल्ली 20 ओवर में 157 रन ही बना पाई।