क्रिकेट

Published: Apr 23, 2022 11:13 AM IST

IPL 2022, No Ball Controversyनो बॉल विवाद: अंपायर के फैसले से नाराज फैंस ने स्टेडियम में लगाए 'चीटर-चीटर' के नारे, देखें वीडियो

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: आईपीएल 2022 (IPL 2022) का  34वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (Delhi Capitals vs Rajasthan Royals) के बीच खेला गया। इस मैच के दौरान हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। दिल्ली के पारी के आखिरी ओवर में तीसरी गेंद को लेकर विवाद हो गया था। दरअसल, आखिरी ओवर के तीसरी गेंद को अंपायर (Umpire) नितिन मेनन नो-बॉल देने से मना कर दिया। इसके बाद अंपायर आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं।

स्टेडियम के बाहर के अलावा अंदर बैठे लोगों ने भी अंपायर के इस फैसले की कड़ी आलोचना की हैं। राजस्थान (RR) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के सामने 223 रनों का लक्ष्य रखा था। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 36 रनों की जरूरत थी। इसी बीच, मेकॉय की पहली दो गेंदों पर रोवमैन पॉवेल ने छक्के जड़ दिए।

वहीं, तीसरी गेंद मेकॉय यॉर्कर डालना चाहते थे, मगर वह फुल टॉस पड़ गई और पॉवेल ने इस पर भी लंबा छक्का जड़ दिया। यह गेंद कमर के आस-पास थी, मगर अंपायर ने इसे नो बॉल नहीं दिया।इसके बाद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने अंपायर के फैसले का विरोध किया। लेकिन, अंपायर ने उनकी बात नहीं मानी। इस बात से पंत को गुस्सा आ गया और उन्होंने अपने बल्लेबाजों को पवेलियन आने को कहा।

अंपायर के फैसले से दिल्ली की टीम के साथ ही स्टेडियम में बैठे दर्शक भी काफी नाराज थे। नो बॉल न दिए जाने पर  स्टेडियम में बैठे दर्शकों ने अंपायर के खिलाफ नारे लगाने शुरू कर दिए। दर्शकों ने अंपायर के खिलाफ चीटर-चीटर के नारे भी लगाए। अब सोशल मीडिया पर इस का वीडियो वायरल हो रहा है। कई लोग इस वीडियो पर कमेंट्स भी कर रहे हैं।