क्रिकेट

Published: Apr 08, 2022 01:21 PM IST

IPL 2022, Rishabh Pantलगातार 2 मैच हारने के बाद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा, 'जल्द ही पाना होगा इस समस्या से निजात'

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नवी मुंबई, दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 15) में मिली लगातार हार के बाद कहा कि उनकी टीम को लगातार विकेट गंवाने के ‘पैटर्न’ की समस्या को जल्द से जल्द सुलझाने और मध्य ओवरों में कम ‘डॉट’ गेंद खेलने की जरूरत है। दिल्ली की टीम ने आईपीएल सत्र (IPL 15) में शुरूआत मजबूत मुंबई इंडियंस पर जीत दर्ज करके की लेकिन उसे फिर गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) और लखनऊ सुपर जायंट्स  (Lucknow Supergiants) से लगातार हार झेलनी पड़ी।

पंत (Rishabh Pant) ने कहा, ‘‘बल्लेबाजी इकाई के तौर पर हमें खुद को सुधारने के तरीके ढूंढने होंगे। पिछले दो-तीन मैचों में हम एक ‘पैटर्न’ देख रहे हैं, हमें इस चीज पर काम करना होगा कि हम लगातार विकेट नहीं गंवाये और मध्य के ओवरों में कम ‘डॉट’ गेंद खेलें। ” उन्होंने गुरूवार को लखनऊ सुपर जायंट्स से मिली छह विकेट की हार के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘अगर हम टूर्नामेंट में आगे बढ़ते हुए इन चीजों पर काम करते हैं तो हम अच्छा कर सकते हैं।”

पंत (Rishabh Pant) ने कहा, ‘‘मिशेल मार्श को अंतिम एकादश में शामिल होना था लेकिन अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं और चोट (आस्ट्रेलिया की सफेद गेंद की श्रृंखला के लिये पाकिस्तान में ट्रेनिंग के दौरान लगी) के कारण वह नहीं आ सका। निश्चित रूप से हमें उसकी कमी खल रही है। ” उन्होंने कहा, ‘‘पहले दो मैचों की तरह हमने एक साथ दो-तीन विकेट गंवा दिये, जो लगातार दो-तीन ओवर में हुआ जिससे दबाव बन गया।”

पंत (Rishabh Pant) ने कहा, ‘‘लेकिन मैंने और सरफराज ने भागीदारी बनाने की कोशिश की और पिछले मैच में आवेश खान और जेसन होल्डर ने अंत में दो-तीन ओवर में सचमुच काफी अच्छी गेंदबाजी की। ” लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच में स्पिनर अक्षर पटेल को महज दो ओवर दिये जाने के लिये पंत की आलोचना हो रही थी लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ने इस फैसले का बचाव किया।

उन्होंने कहा, ‘‘अक्षर को इसलिये गेंदबाजी नहीं दी गयी क्योंकि पिच पर दो बायें हाथ के बल्लेबाज खेल रहे थे और इनमें से क्विंटन डि कॉक क्रीज पर जम गये थे जो अंत तक बल्लेबाजी करते रहे।” उन्होंने कहा, ‘‘जब डि कॉक आउट हुए (16वें ओवर में) तब तक अक्षर को गेंदबाजी कराने के लिये बहुत देर हो चुकी थी।” (एजेंसी)