क्रिकेट

Published: Apr 15, 2024 04:36 PM IST

IPL 2024‘टीमें उसके खिलाफ स्पिनरों को उतारने से डरती हैं…’, CSK के कोच ने पढ़े शिवम दुबे की तारीफ में कसीदे

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
शिवम दुबे (सौजन्य: X)

मुंबई: चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के गेंदबाजी कोच एरिक सिमंस (Eric Simons) ने कहा है कि ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) में मैचों को नियंत्रित करने की क्षमता है और टीमें उनके खिलाफ स्पिन गेंदबाजों का इस्तेमाल करने से ‘डरती’ हैं।

बाएं हाथ के बल्लेबाज दुबे ने रविवार को यहां मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 38 गेंद में नाबाद 66 रन बनाए और अपनी टीम की 20 रन की जीत में अहम भूमिका निभाई। मुंबई ने सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया लेकिन आठवें ओवर के बाद अपने स्पिनरों को गेंदबाजी का मौका नहीं दिया। दुबे ने स्पिनर की सिर्फ एक गेंद का सामना किया और वह गेंद श्रेयस गोपाल की थी।

सिमंस ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘जब वह (दुबे) आता है तो वे (विरोध टीमें) स्पिनरों को हटा देते हैं और वे तेज गेंदबाजों से गेंदबाजी कराते हैं। वह इसमें और अधिक प्रभावी हो गया है। लेकिन उन्होंने बाकी मैच में दोबारा स्पिन गेंदबाजी नहीं की क्योंकि वह विकेट पर था।”

उन्होंने कहा, ‘‘यह इस बारे में है कि आप मैच को कैसे नियंत्रित करते हैं और उसके जैसा कोई व्यक्ति इसे नियंत्रित कर सकता है क्योंकि वे अब स्पिन गेंदबाजी नहीं कर सकते। वे ऐसा नहीं करना चाहते। वे डरे हुए हैं। तेज गेंदबाजी के खिलाफ प्रभावी होने की उसकी क्षमता उसके लिए बहुत फायदेमंद स्थिति बन गई है।”

(एजेंसी)