क्रिकेट

Published: Mar 29, 2024 03:13 PM IST

IPL 2024'चोट के बाद वापसी में लगेगा समय...', DC के गेंदबाज नॉर्टजे के बारे में बोले कोच होप्स

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
एनरिक नॉर्टजे और जेम्स होप्स (PIC Credit: Social Media)

जयपुर: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के गेंदबाजी कोच जेम्स होप्स (James Hopes) को लगता है कि टीम के आलोचनाओं से घिरे तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्टजे (Anrich Nortje) समय के साथ बेहतर होते जायेंगे क्योंकि उन्होंने छह महीने के बाद हाल में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की है।

राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग ने गुरुवार रात को अंतिम ओवरों में नॉर्टजे की गेंदों की धज्जियां उड़ा दीं जिससे उन्होंने अपने चार ओवर में 48 रन लुटा दिये। राजस्थान ने अंत में यह मैच 12 रन से जीत लिया। नॉर्टजे सितंबर 2022 के बाद से ही क्रिकेट से बाहर थे और इस महीने के शुरु में तीन घरेलू टी20 मैच खेलने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने लगे। लेकिन वह अभी तक अपनी मशहूर यार्कर और ‘हार्ड लेंथ’ गेंद डालने में विफल रहे हैं।

होप्स ने अपनी टीम की हार के बाद कहा, ‘‘मैं गेंदबाजों के बारे में ज्यादा बुरा नहीं कहूंगा। उन्होंने योजनाओं पर तामील करने की कोशिश की। पहले 10 ओवर अच्छे रहे लेकिन अंतिम पांच ओवर में उन्होंने काफी रन लुटा दिये।” उन्होंने कहा, ‘‘नॉर्टजे काफी समय से खेल से दूर रहा और काफी समय बाद इस स्तर पर खेल रहा है। लेकिन अगर आप उसका रिकॉर्ड देखाो तो वह खेल के अंतिम ओवरों के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक है। हमें भरोसा है कि वह बेहतर से बेहतर होता रहेगा।”

होप्स को यह भी लगता है कि गेंदबाजी की तरह टीम की बल्लेबाजी भी अंतिम 10 ओवरों में खराब रही। उन्होंने कहा, ‘‘बल्ले से हमने वास्तव में अच्छी शुरूआत की लेकिन मध्य के ओवरों में हम थोड़ा भटक गये। उन्होंने अंतिम 10 ओवर काफी अच्छे डाले।”

(एजेंसी)