क्रिकेट

Published: Mar 29, 2024 07:26 PM IST

IPL 2024, RCB vs KKRवेंकटेश और नारायण के तूफान में उड़ा RCB, 7 विकेट से जीता KKR

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम
आरसीबी बनाम केकेआर

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: वेंकटेश अय्यर के अर्धशतक और सुनील नारायण की तूफानी पारी से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को सात विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। आरसीबी के 183 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नाइट राइडर्स ने वेंकटेश (50 रन, 30 गेंद, चार छक्के, तीन चौके) और नारायण (47 रन, 22 गेंद, पांच छक्के, दो चौके) की तूफानी पारियों से 19 गेंद शेष रहते तीन विकेट पर 186 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।

केकेआर की तरफ से नारायण और फिल सॉल्ट (30 रन, 20 गेंद, दो छक्के, दो चौके) ने पहले विकेट के लिए 6.3 ओवर में 86 रन जोड़कर टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई जबकि वेंकटेश ने कप्तान श्रेयस अय्यर (नाबाद 39 रन, 24 गेंद, दो चौके, दो छक्के) के साथ तीसरे विकेट के लिए 75 रन जोड़कर जीत की राह आसान की। केकेआर इस तरह मौजूदा सत्र में मेजबान टीम को हराने वाली पहली टीम बना। आरसीबी ने इससे पहले कोहली की 59 गेंद में चार छक्कों और चार चौकों से नाबाद 83 रन की पारी की बदौलत छह विकेट पर 182 रन बनाए। कोहली ने कैमरन ग्रीन (33) के साथ दूसरे विकेट के लिए 65 और ग्लेन मैक्सवेल (28) के साथ तीसरे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी भी की। दिनेश कार्तिक ने अंत में आठ गेंद में तीन छक्कों की मदद से 20 रन बनाए।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के 182 रन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने विराट कोहली के नाबाद अर्धशतक से इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ छह विकेट पर 182 रन बनाए। कोहली ने 59 गेंद में चार छक्कों और चार चौकों से नाबाद 83 रन की पारी खेलने के अलावा कैमरन ग्रीन (33) के साथ दूसरे विकेट के लिए 65 और ग्लेन मैक्सवेल (28) के साथ तीसरे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी भी की। दिनेश कार्तिक ने अंत में आठ गेंद में तीन छक्कों की मदद से 20 रन बनाए। केकेआर की ओर से आंद्रे रसेल ने 29 जबकि हर्षित राणा ने 39 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए।

KKR ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला

आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 10वां मैच आज यानी 29 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स (RCB vs KKR) के बीच खेला जा रहा है। यह मैच बेंगलोर के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हो रहा है। इस मैच में KKR ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): फिलिप साल्ट (डब्ल्यू), वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (सी), रमनदीप सिंह, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, मिशेल स्टार्क, अनुकूल रॉय, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (प्लेइंग इलेवन): विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), कैमरन ग्रीन, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, अनुज रावत (डब्ल्यू), दिनेश कार्तिक, अल्जारी जोसेफ, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल।