क्रिकेट

Published: Jan 28, 2024 07:39 PM IST

AUS vs WI 2nd Test 'डोले' दिखाकर वेस्टइंडीज के कप्तान ने दिया ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को करारा जवाब, तीखी बोली ने खौलाया था खून- देखें वीडियो

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
क्रेग ब्रेथवेट (PIC Credit: X)

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट में हराकर वेस्टइंडीज़ (AUS vs WI 2nd Test) ने ऐतिसाहिक जीत दर्ज की है। ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर पर टेस्ट हराने के बाद वेस्टइंडीज (West Indies Beat Australia) काफी उत्साहित नज़र आई। वेस्टइंडीज़ के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट (Kraigg Brathwaite) ने इस जीत के बाद पूर्व ऑस्ट्रेलिायई दिग्गज रॉडने हॉग (Rodney Hogg) को करार जवाब दिया है। कप्तान ने डोले दिखाकर  रॉडने हॉग को तीखा जवाब दिया है। तो चलिए जानते हैं उन्होंने आखिर ऐसा क्यों किया…

दरअसल, रॉडने मैल्कम हॉग की कुछ तीखी बातों ने वेस्टइंडीज का खून खौला दिया था। मैच के बाद बात करते हुए क्रेग ब्रेथवेट ने कहा, “मैं कहूंगा कि हमारे पास दो शब्द थे, जिन्होंने हमें इस टेस्ट में प्रेरित किया। मिस्टर रॉडने मैल्कम हॉग ने कहा था कि हम ‘दयनीय’ और ‘आशाहीन’ थे। ये ही शब्द हमारी प्रेरणा बने। हम दुनिया को दिखाना चाहते थे कि हम ‘दयनीय’ नहीं हैं और मुझे उनसे ज़रूर पूछना चाहिए, क्या ये डोले ठीक है (डोले दिखाते हुए)। मैं दुनिया को दिखाना चाहता था कि हम किस चीज़ के बने हैं।”

जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई। जहां पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से बड़ी ही आसानी से जीत दर्ज की थी। उसके बाद दूसरे मैच में वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को 08 रनों से हराकर गाबा फतेह टेस्ट किया। इस जीत के साथ वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया में 27 साल बाद टेस्ट जीता। वहीं इस हार के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार डे-नाइट टेस्ट गंवाया है। 

बताते चलें कि शमर जोसेफ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने वेस्टइंडीज़ के लिए टेस्ट में अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था। शमर ने डेब्यू सीरीज़ में ही प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब जीता। वेस्टइंडीज़ को दूसरा टेस्ट जिताने में शमर का बहुत योगदान रहा। उन्होंने मैच में कुल 7 विकेट झटका और टीम की जीत के हीरो बने।