क्रिकेट

Published: Mar 03, 2023 04:38 PM IST

Legends League Cricket 2023इंडियन महाराजा के कोच बने लांस क्लूजनर, लालचंद और व्हाटमोर को अन्य टीमों की जिम्मेदारी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नयी दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के दिग्गज हरफनमौला लांस क्लूजनर (Lance Klusener) को ‘लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket Masters) मास्टर्स’ में इरफान पठान, एस श्रीसंत और रॉबिन उथप्पा जैसे सितारों से सजी इंडियन महाराजा (India Maharajas) टीम का शुक्रवार को कोच नियुक्त किया गया।

कतर में 10 से 20 मार्च तक खेले जाने वाले पूर्व खिलाड़ियों के इस टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों की इंडियन महाराजा टीम के अलावा वर्ल्ड जायंट्स और एशिया लायन्स की टीमें हिस्सा लेंगी। साल 2007 में भारतीय टीम के टी20 विश्व कप का खिताब जीतने के समय कोच रहे लालचंद राजपूत (Lalchand Rajput)  इस टूर्नामेंट में वर्ल्ड जायंट्स के कोच होंगे जबकि क्रिकेट के दुनिया के सफल कोच में शुमार डेव वाटमोर (Dav Whatmore) एशिया लायन्स टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे।

अपने जमाने के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज और तेज गेंदबाज रहे क्लूजनर ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘‘ मैं इस बात की बहुत सराहना करता हूं कि मुझे एलएलसी मास्टर्स में भारतीय क्रिकेट के इतने बड़े दिग्गजों के साथ काम करने का मौका मिला है और मैं उन्हें अंतरराष्ट्रीय खेल के सबसे बड़े सितारों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते देखूंगा। मैं वास्तव में खेल के दिग्गजों के रूप में उन सभी के साथ अपने विचारों और कोचिंग योजना का आदान-प्रदान करने के लिए उत्सुक हूं। ”

भारत के अलावा जिम्बाब्वे, अफगानिस्तान और मुंबई इंडियंस के कोच रह चुके लालचंद ब्रेट ली, जाक कैलिस, क्रिस गेल और शेन वॉटसन जैसे पूर्व दिग्गजों के साथ काम करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा, ‘‘ मैं आरोन फिंच, ब्रेट ली, क्रिस गेल, शेन वॉटसन जैसे कई अन्य महान खिलाड़ियों के साथ काम करने के लिए उत्साहित हूं। हमारी टीम में कुछ शानदार खिलाड़ी है उनके काम करना एक कोच के रूप में मेरे लिए शानदार मौका होगा। ” इस लीग का पहला मैच 10 मार्च को इंडियन महाराजा और एशिया लायन्स के बीच होगा। (एजेंसी)