क्रिकेट

Published: Jul 04, 2023 01:33 PM IST

Ashes Series 2023मार्क बूचर ने कहा, जॉनी बेयरस्टो के विकेट पर बवाल 'बेतुका'

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

लंदन: इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्क बूचर (Mark Butcher) दूसरे एशेज टेस्ट (Ashes Series 2023) में जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) के विकेट पर मचे बवाल को लेकर हैरान है और उनका कहना है कि यह आम विकेट की तरह था और इस पर विवाद समझ से परे है। दूसरे एशेज टेस्ट के आखिरी दिन इंग्लैंड के बल्लेबाज बेयरस्टो आस्ट्रेलिया के कैमरन ग्रीन की धीमी बाउंसर का सामना करते हुए झुक गए और गेंद विकेटकीपर एलेक्स कारी के पास चली गई।

बेयरस्टो ने समझा कि गेंद ‘डेड’ हो गई है और वह क्रीज से काफी बाहर आ गए। कारी ने स्टम्प आउट कर दिया जो नियमानुसार सही था। आस्ट्रेलिया ने 43 रन से दूसरा टेस्ट जीतकर श्रृंखला में 2 . 0 की बढत बना ली।

बूचर ने विजडन क्रिकेट के साप्ताहिक पॉडकास्ट में कहा ,‘‘ मेरे लिये यह सामान्य सी बात थी। बेयरस्टो ने यह सुनिश्चित क्यो नहीं किया कि उसे पता है कि गेंद कहां है और उसके क्रीज छोड़ने से पहले कहां थी।”

उन्होंने कहा ,‘‘ मैं रेडियो पर सुन रहा था। उस पर किसी ने स्पष्ट बताया नहीं। मैने फिर अपने पिता को फोन किया जिन्होंने मुझे विस्तार से बताया। मैने उनसे पूछा कि इसका मतलब है कि वह आउट था तो उन्होंने हां में जवाब दिया।” (एजेंसी)