क्रिकेट

Published: Mar 22, 2023 10:10 PM IST

WPL 2023नेट रन रेट ने DC को पहुंचाया WPL Final में, तो उसी ने धड़कन बढ़ा दी है MI की, जानिए पूरा माज़रा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

WPL 2023 में बीते मंगलवार, 21 मार्च के दिन बड़ा दिलचस्प नजारा था। लीग स्टेज के अंतिम 2 मैचों में MI, RCB और UPW के प्लेऑफ और फाइनल में पहुंचने के गणित का खेल था। MI vs RCB एक मुकाबले में और दूसरे मैच में DC vs UPW था। पहले तो DC टॉप पर थी ही, MI दूसरे और UPW तीसरे पायदान पर थी। ऐसे में कुछ अप्रत्याशित होने की उम्मीद लगाई जा रही थी।

Mumbai Indians को इस समीकरण में जगह बनाने के लिए नेट रन रेट के मद्देनजर RCB के खिलाफ बड़ी जीत की जरूरत थी। DC को रन रेट के मामले में पछाड़ कर पहले नंबर पर काबिज होने का समय था। लेकिन, MI जीत के बावजूद नंबर 2 पर रही। इस वजह से अब उसे एलिमिनेटर मैच खेलना होगा।

बीते मंगलवार, 21 मार्च को DC ने UPW को 5 विकेट से हरा दिया और +1.856 के नेट रन रेट के साथ 12 प्वाइंट्स लेकर टॉप पर पहुंच गई और WPL 2023 Final में जगह पक्की कर ली।

यदि, मुंबई इंडियंस कल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हार जाती और UPW दिल्ली कैपिटल्स को हरा देती, इन तीनों ही टीमों के  10 प्वाइंट्स हो जाते और नेट रन रेट यह तय करता कि कौन सी टीम किस स्थिति में है। फिलहाल, DC और MI दोनों के 12-12 प्वाइंट्स ही हैं, लेकिन नेट रन रेट बेहतर होने की वजह से DC टॉप पर पहुंच गई और सीधे WPL 2023 Final में उसने एंट्री मार ली। लेकिन, अब MI को फाइनल में जगह बनाने के लिए UPW से एक एलिमिनेटर मैच खेलना पड़ेगा। एलिमिनेटर मैच में हारने वाले टीम दौड़ से बाहर हो जाएगी और जीतने वाली टीम फाइनल में DC से भिड़ेगी। 

विनय कुमार