क्रिकेट

Published: Apr 07, 2022 06:04 PM IST

IPL 2022नए कप्तान फाफ डुप्लेसी ने आरसीबी के ड्रेसिंग रूम में सम्मान हासिल किया है: ग्लेन मैक्सवेल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को भरोसा है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के नए कप्तान फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis) फ्रेंचाइजी के साथ शानदार नतीजे हासिल करेंगे क्योंकि ड्रेसिंग रूम में उन्हें साथी खिलाड़ियों से मिलने वाले सम्मान को देखा जा सकता है।

अपनी शादी के कारण कुछ शुरुआती मुकाबलों से बाहर रहने वाले मैक्सवेल के मुंबई इंडियन्स के खिलाफ नौ अप्रैल को खेलने की संभावना है। उन्होंने इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान की जमकर तारीफ की जिन्हें मौजूदा सत्र में विराट कोहली की जगह कप्तान नियुक्त किया गया है। 

मैक्सवेल ने आरसीबी ‘बोल्ड डायरीज’ पर कहा, ‘‘हमें लगता है कि वह फ्रेंचाइजी के साथ शानदार काम करेगा और यहां तक कि उसने जिस तरह शुरुआत की, आप कह सकते हैं कि उन्हें ड्रेसिंग रूम में सभी का सम्मान हासिल है। वह ना सिर्फ उदाहरण पेश करते हुए अगुआई करते हैं बल्कि शानदार प्रदर्शन भी करते हैं।” लेकिन मैक्सवेल ने स्पष्ट किया कि बिना किसी समस्या के संचालन के लिए अन्य सीनियर खिलाड़ियों को भी कप्तान की मदद करने की जरूरत है।

मैक्सवेल 36 साल के अनुभवी दिनेश कार्तिक से काफी प्रभावित हैं जो अब भी विशेष प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैं देख रहा था और मुझे लगता है (युवा) अनुज रावत, वह काफी रोमांचक है। मैं असल में जिससे सबसे अधिक रोमांचित हूं वह पुराना मित्र दिनेश कार्तिक है।”

मैक्सवेल ने कहा, ‘‘वह बेहतरीन है। शानदार फॉर्म में चल रहा है। अब भी योगदान दे रहा है। मैं मुंबई में 2013 में उसके साथ खेला था। नौ साल बाद हम एक बार फिर एक ही ड्रेसिंग रूम का हिस्सा हैं। उसे इस तरह बल्लेबाजी करते हुए देखना शानदार है। बल्लेबाजी क्रम में इस तरह की गहराई हमें पसंद है।” मैक्सवेल ने कहा कि मुंबई पहुंचने के बाद उन्होंने कड़ी ट्रेनिंग की है और वह मैच में उतरने के लिए बेताब हैं। (एजेंसी)