क्रिकेट

Published: Jul 27, 2023 01:37 PM IST

Rohit Sharma विदेश में विराट कोहली के टेस्ट फॉर्म पर रोहित ने कहा- 'कई बार इस सवाल का जवाब दे चुका हूं'

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

ब्रिजटाउन: पिछले कुछ वर्षों में विदेश में विराट कोहली (Virat Kohli) के फॉर्म को लेकर बार बार पूछे जाने वाले सवालों से आजिज आ चुके भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि बाहर की आवाजों का टीम पर असर नहीं होता। पूर्व कप्तान कोहली ने वेस्टइंडीज (India vs West Indies Test Series ) के खिलाफ पोर्ट आफ स्पेन में ड्रॉ रहे दूसरे टेस्ट में शतक जमाया।

विदेश में इस प्रारूप में उन्होंने पांच साल बाद शतक लगाया है। एक पत्रकार ने पूछा कि क्या कोहली के बड़ी पारी नहीं खेल पाने को लेकर चिंता थी, रोहित ने कहा कि टीम बाहर की बातों पर ध्यान नहीं देती।

उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘मैं इस सवाल का कई बार जवाब दे चुका हूं। ये सब बाहरी बातें कि किसने कितने रन बनाये , कितने विकेट लिये। जो लोग ऐसी बातें करते हैं, उन्हें पता नहीं होता कि टीम के भीतर क्या होता है।”

उन्होंने कहा ,‘‘जो भीतर होता है, वह भीतर ही रहता है। हम ऐसा ही चाहते हैं। सबसे अहम बात मैच और श्रृंखलायें जीतना है, यह नहीं कि कौन क्या कह रहा है ।हमें उससे फर्क नहीं पड़ता।”

भारतीय कप्तान ने कहा ,‘‘ इस समय प्राथमिकता वनडे श्रृंखला जीतना है। मैं कई बार कह चुका हूं कि टीम के भीतर की बातें हम भीतर ही रखना चाहते हैं और आगे भी यही कहूंगा।” कोहली ने पिछली बार विदेश में शतक दिसंबर 2018 में बनाया था। पोर्ट आफ स्पेन में उन्होंने अपने 500वें अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान 76वां शतक लगाया ।(एजेंसी)