क्रिकेट

Published: Dec 18, 2023 02:07 PM IST

Ravi Shastri On Kohli रवि शास्त्री ने विराट कोहली की तारीफ में पढ़े कसीदे, कहा- टेस्ट क्रिकेट को रखा ज़िंदा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
रवि शास्त्री और विराट कोहली (PIC Credit: Social Media)

नवभारत स्पोर्स्ट डेस्क: भारत के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) के एनर्जी की अक्सर बात होती है। जिस तरह से वह फील्डिंग (Fielding) पर भरपूर एनर्जी के साथ खेलते हैं, वह लोगों को काफी पसंद आता है। इतना ही नहीं उनका उत्साह देखकर बाकी खिलाड़ी (Cricket Players) भी मोटीवेट (Motivate) होते हैं। ऐसे में अब भारत (Team India) के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भी विराट को लेकर कुछ बातें कही है। 

दरअसल, रवि शास्त्री ने विराट कोहली की एनर्जी और उत्साह को लेकर कहा कि ‘विराट कोहली जैसे टेस्ट क्रिकेट के बहुत कम एम्बेसडर होते हैं। वह एक कप्तान और एक खिलाड़ी के रूप में मैदान पर ऊर्जा लाते हैं। विश्व कप फाइनल में उनका विकेट जाना बहुत बड़ा गेम चेंजर मोमेंट था। इसलिए उनका विकेट जाते ही स्टेडियम में बैठी पूरी भीड़ भी चुप हो गई थी। विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट को जिंदा रखा है।’  

जानकारी के लिए बता दें कि भारत की मेजबानी में खेले गए वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया को वर्ल्ड कप के ख़िताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने पूरा गेम पलट दिया और ट्रॉफी अपने नाम की। 

पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर ट्रॉफी उठाई थी। फाइनल मैच से पहले कप्तान पैट कमिंस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि वह विराट कोहली का विकेट लेकर स्टेडियम में बैठे भारतीय फैंस को चुप कराना चाहते हैं और उन्होंने ऐसा किया भी। जैसे विराट कोहली का विकेट गिरा था, वैसे ही स्टेडियम में बैठा हर एक भारतीय फैन के चेहरे पर उदासी छा गई थी।