क्रिकेट

Published: Jul 11, 2022 01:34 PM IST

T20 World Cup 2022शोएब अख्तर का बड़ा बयान, कहा- T20 WC में पाकिस्तान के लिए भारत को हराना मुश्किल होगा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नयी दिल्ली: इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) होने वाला है। इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी है। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) का मानना है कि, इस साल पाकिस्तान (Pakistan) के लिए भारतीय टीम को हराना काफी मुश्किल होगा।

हाल ही में शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए कहा, “भारत इस बार उचित योजना के साथ सामने आएगा। पाकिस्तान के लिए इस बार T20 वर्ल्ड कप में भारत को हराना आसान नहीं होगा।” शोएब अख्तर ने पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने की भी सलाह दी। मेलबर्न की पिच उनके तेज गेंदबाजों के लिए अधिक अनुकूल होगी।

उन्होंने कहा, “मैच के नतीजों की भविष्यवाणी करना अब काफी मुश्किल है, लेकिन पाकिस्तान को दूसरी पारी में गेंदबाजी करनी चाहिए, क्योंकि मेलबर्न की पिच तेज गेंदबाजों को उछाल देती है।” उन्होंने ये भी कहा है कि इस बार दर्शकों की भूमिका भी अहम रहने वाली है, जिसमें भारतीय दर्शक ज्यादा होंगे। 

उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि इस साल दर्शक काफी ज्यादा होंगे। डेढ़ लाख फैंस मेलबर्न में मुकाबला देखने के लिए बेताब होंगे। इनमें से 70 हजार भारतीय दर्शक होंगे।” भारतीय टीम अच्छी लय में नजर आ रही है, जबकि पाकिस्तान की टीम भी मुकाबले जीतती चली आ रही है। भारतीय टीम की समस्या इस समय पूर्व कप्तान विराट कोहली की फॉर्म है, जबकि पाकिस्तान के कई खिलाड़ी दमदार लय में नजर आ रहे हैं।

भारत और पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2022 में एक-दूसरे से भिड़ेंगे। दोनों टीमें फिर से एक ही ग्रुप में हैं। रविवार 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में इन दोनों टीमों के बीच महा मुकाबला होने वाला है। पिछले साल विश्व कप में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था। पाकिस्तान की ये वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली जीत थी।