क्रिकेट

Published: Sep 27, 2022 01:47 PM IST

Gavaskar On KL Rahul केएल राहुल के बचाव में आए सुनील गावस्कर, कहा- उन्होंने नागपुर में अपना विकेट कुर्बान कर दिया

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: हाल ही में खेले गए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs AUS T20 Series) में भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) क प्रदर्शन इतना ख़ास नहीं था। जिसके बाद अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SA T20 Series) से उनका फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय बन गया है। जिसके बाद अब टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने केएल राहुल का बचाव किया है। उनका कहना है कि, राहुल के फॉर्म को लेकर चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। 

दरअसल, केएल राहुल ने एशिया कप में भी कुछ खास नहीं किया था। उन्होंने 5 पारियों में 132 रन ही बनाए थे। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी पहले टी20 मुकाबले में 55 रन की पारी खेलकर फॉर्म में वापसी के संकेत दिए। लेकिन, फिर अगले दो मैचों में राहुल 10 और 1 रन ही बना पाए थे। 

अब सुनील गावस्कर ने केएल राहुल को कहा कि, ”’राहुल वो कर रहे हैं जिसकी उम्मीद टीम को उनसे है। राहुल ने पहले मैच में फिफ्टी लगाई। दूसरे मैच में सिर्फ 8 ओवर का खेल होना था, वहां आप ज्यादा कुछ नहीं कर सकते। उन्होंने नागपुर और हैदराबाद में को अपना विकेट कुर्बान करना पड़ा था।”

गावस्कर ने आगे कहा, ”हैदराबाद में भी ऐसा ही हुआ। आपको लक्ष्य का पीछा करते हुए 9 रन प्रति ओवर की रेट से रन बनाने थे। यह आसान नहीं होता है। शुरुआत से ही आपको विरोधी टीम पर अटैक शुरू करना होता है। ऐसे में विकेट गंवाने की आशंका बनी रहती है।”

बता दें कि, इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा भी केएल राहुल के सपोर्ट में सामने आ चुके हैं। रोहित शर्मा ने भी उम्मीद जताई है कि केएल राहुल वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आएंगे। हालांकि, एक्सपर्ट्स राहुल की बजाए कोहली से ओपन करवाने की सलाह दे रहे हैं।