क्रिकेट

Published: Mar 16, 2023 09:40 AM IST

WTC Final 2023WTC फाइनल को लेकर सुनील गावस्कर का बड़ा बयान, कहा- 'इस खिलाड़ी को होना चाहिए विकेटकीपर'

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: भारतीय टीम ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy 2023) में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final 2023) की फ़ाइनल में अपनी जगह बना ली है। डब्ल्यूटीसी के फाइनल पर सबकी निगाहें टिकी हुई है। इसी बीच भारतीय टीम के  महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने WTC के फ़ाइनल मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, WTC फाइनल में केएल राहुल (KL Rahul) को विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में खेलने पर विचार करना चाहिए।

बता दें कि, भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का पिछले साल एक्सीडेंट को गया था। जिस वजह से वह साल 2023 में होने वाले टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो गए है। ऐसे में टीम में केएस भरत विकेटकीपर की भूमिका में नज़र आ रहे है। हालांकि, सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने 2021 में इंग्लैंड के दौरे के दौरान राहुल के प्रदर्शन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें WTC के फ़ाइनल मैच में खेलने के लिए सही उम्मीदवार हैं। 

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar)  ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत के दौरान कहा, “आप केएल राहुल (KL Rahul) को एक विकेटकीपर के रूप में देख सकते हैं। अगर वह ओवल में डब्ल्यूटीसी फाइनल में (WTC Final 2023) नंबर 5 या 6 पर बल्लेबाजी करते हैं, तो हमारी बल्लेबाजी मजबूत होगी, क्योंकि उन्होंने पिछले साल इंग्लैंड में वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की थी। उन्होंने शतक बनाया था। लॉर्ड्स में जब आप डब्ल्यूटीसी फाइनल (WTC FInal Lords) के लिए अपनी टीम चुनते हैं तो केएल राहुल (KL Rahul) को ध्यान में रखें।”