क्रिकेट

Published: Apr 13, 2023 06:52 PM IST

IPL 2023IPL 2023 में अब तक खेले गए मुकाबलों में कौन है Purple Cap की रेस में सबसे आगे, Ravindra Jadeja, Tushar Deshpande, Yuzvendra Chahal या कोई और, जानिए टॉप 5 विकेटबाजों के नाम

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

-विनय कुमार

IPL के हरेक सीज़न में कोई न कोई टीम चैंपियन तो बनती है है, Orange Cap और Purple Cap के चैंपियन भी बनते हैं। सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को ऑरेंज कैप और सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले बोलर को पर्पल कैप (Purple Cap IPL) से सम्मानित किया जाता है। IP 2023 में बुधवार, 12 अप्रैल तक कुल 17 मैच खेले गए। किसी टीम ने 3 किसी ने 4 मैच खेले हैं। आइए जानें अब तक खेले गए मैचों में किस गेंदबाज ने चटकाए हैं सबसे ज्यादा विकेट, जो है पर्पल कैप (Purple Cap IPL 2023) का दावेदार। और, इस दौड़ में कौन हैं टॉप के 5 गेंदबाज।

IPL 2023 में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals RR) के घातक स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) अब तक खेले कुल 4 मैचों में 10 विकेट चटकाकर टॉप पर हैं। 

उनके बाद 3 मैचों में कुल 9 विकेट झटक कर  दूसरे नंबर पर मौजूद हैं LSG के बोलर मार्क वुड  (Mark Wood)।

तीसरे पायदान पर 3 मैच खेल कर 8 विकेट के साथ हैं Gujarat Titans (GT) के राशिद खान (Rashid Khan)। 

चौथे पायदान पर 4 मैचों में 7 विकेट चटका कर CSK के तेज़ गेंदबाज तुषार देशपांडे मौजूद हैं। 

पांचवें पोजिशन पर CSK के रवींद्र जडेजा (Rabindra Jadeja) हैं। जडेजा ने अब तक खेले कुल 4 मैचों में 6 विकेट चटकाए हैं।

अब बात ये भी है कि अभी इस ताज़ा सीजन में कई और मैच बाकी हैं। इस दौरान हो सकता है इन्हीं में से कोई सबसे आगे निकल जाए, या हो सकता है कोई और गेंदबाज विकेटों की झड़ी लगाते हुए अपना नाम Purple Cap की रेस में आगे निकल जाए।