क्रिकेट

Published: Feb 11, 2023 02:07 PM IST

Women's Premier Leagueमहिला प्रीमियर लीग: दिल्ली कैपिटल्स का मुख्य कोच के रूप में जोनाथन बेट्टी को चुना

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली:  इंग्लैंड के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर जोनाथन बेट्टी को शनिवार को पहली महिला प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स का मुख्य कोच चुना गया ।  48 वर्ष के बेट्टी की सहयोगी पूर्व क्रिकेटर हेमलता काला और लीसा नाइटले होंगी ।  सर्रे और ग्लूस्टरशर के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज बेट्टी ओवल इंविंसिबल्स महिला टीम के कोच रह चुके हैं जिसने 2021 और 2022 में द हंड्रेड खिताब जीता था ।  वह महिला बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स और सर्रे महिला टीम के भी कोच रहे हैं । 

 

उन्होंने टीम द्वारा जारी एक बयान में कहा ,‘‘ दिल्ली कैपिटल्स से बतौर मुख्य कोच जुड़कर काफी रोमांचित हूं । महिला क्रिकेट से जुड़ने का यह शानदार समय है और महिला प्रीमियर लीग दुनिया में महिलाओं के पेशेवर खेल का स्वरूप बदल सकती है ।” भारत के लिये सात टेस्ट और 78 वनडे खेल चुकी काला राष्ट्रीय चयन समिति की प्रमुख भी रही हैं ।

उनके कार्यकाल में ही भारत 2017 विश्व कप फाइनल में पहुंचा था ।  आस्ट्रेलिया के लिये नौ टेस्ट और 82 वनडे खेल चुकी नाइटले इंग्लैंड महिला टीम की कोच रह चुकी है । वह पर्थ स्क्रोचर्स और सिडनी थंडर्स की भी मुख्य कोच रही हैं ।  बीजू जॉर्ज टीम के फील्डिंग कोच होंगे जो दिल्ली कैपिटल्स पुरूष टीम के साथ भी जुड़े हैं ।  पहली महिला प्रीमियर लीग चार से 26 मार्च के बीच खेली जायेगी । (एजेंसी)