फुटबॉल

Published: Dec 10, 2023 12:40 PM IST

Premier League Footballप्रीमियर लीग की अंक तालिका में टॉप पर पहुंचा लिवरपूल, आर्सेनल दूसरे स्थान पर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
लिवरपूल के खिलाड़ी

लंदन : हार्वे इलियट के दूसरे हाफ के इंजरी टाइम में किए गए गोल की मदद से लिवरपूल ने क्रिस्टल पैलेस को 2-1 से हराया, जिससे वह इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबाल प्रतियोगिता की अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। मोहम्मद सलाह ने प्रीमियर लीग में अपना 150वां और लिवरपूल की तरफ से सभी प्रतियोगिताओं में 200वां गोल करके लिवरपूल को बराबरी दिलाई थी। इसके बाद स्थानापन्न खिलाड़ी इलियट ने 91वें मिनट में विजयी गोल दागा। 

क्रिस्टल पैलेस को जीन फिलिप माटेटा ने 57वें मिनट में पेनल्टी पर गोल करके बढ़त दिलाई थी।लिवरपूल इस जीत से आर्सेनल से एक अंक आगे हो गया है। आर्सेनल को एस्टन विला ने 1-0 से हराया। लिवरपूल के अब 16 मैच में 37 अंक हो गए हैं जबकि आर्सेनल के इतने ही मैचों में 36 अंक हैं। एस्टन विला के 35 अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर है। 

प्रीमियर लीग इंग्लैंड के फुटबॉल की एक टॉप लेवल की प्रतियोगिता है, जिसमें 20 टीमें इंग्लिश फुटबॉल का चैंपियन बनने के लिए प्रतिस्पर्धा करती हैं। विश्व फुटबॉल के कुछ सबसे प्रसिद्ध क्लबों व खिलाड़ियों से भरी प्रीमियर लीग को दुनिया में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली लीग कहा जाता है, जिसमें 188 देशों में एक अरब लोग इस प्रतियोगिता को देखते हैं। 

-एजेंसी इनपुट के साथ