फुटबॉल

Published: Nov 17, 2023 11:14 AM IST

Uruguay beat Argentinaविश्व चैंपियन बनने के बाद अर्जेंटीना की पहली हार, स्ट्राइकर लियोनेल मेसी भी नहीं कर पाए गोल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
उरुग्वे ने अर्जेंटीना को हराया

ब्यूनस आयर्स : करिश्माई स्ट्राइकर लियोनेल मेसी (Lionel Messi) की मौजूदगी के बावजूद अर्जेंटीना (Argentina) विश्व कप (World Cup) जीतने के बाद चल रहे अपने अजेय अभियान को जारी नहीं रख पाया। अर्जेंटीना को विश्व कप फुटबॉल क्वालीफाइंग मैच (World Cup Football) में उरुग्वे (Uruguay) ने 2-0 से हराया। मेसी की अगुवाई वाली टीम की पिछले साल विश्व चैंपियन बनने के बाद यह पहली हार है। 

अर्जेंटीना ने कतर में खेले गए विश्व कप के ग्रुप चरण के पहले मैच में सऊदी अरब से हारने के बाद कोई मैच नहीं गंवाया था। इस बीच ब्राजील का क्वालीफाइंग में खराब प्रदर्शन जारी रहा। कोलंबिया ने उसे 2-1 से हराया जो उसकी राउंड रोबिन आधार पर खेली जा रही प्रतियोगिता में लगातार दूसरी हार है। कोलंबिया की तरफ से दोनों गोल स्ट्राइकर लुई डियाज ने किये।

अर्जेंटीना इस हार के बावजूद पांच मैचों में 12 अंकों के साथ 10 टीमों के दक्षिण अमेरिकी क्वालीफाइंग ग्रुप में शीर्ष पर बना हुआ है। उरुग्वे 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। कोलंबिया के नौ और वेनेज़ुएला के आठ अंक हैं तथा वह क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर हैं। ब्राजील सात अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं। 

इक्वाडोर, पैराग्वे और चिली के पांच-पांच जबकि बोलीविया के तीन और पेरू का एक अंक है। दक्षिण अमेरिका से शीर्ष छह में रहने वाली टीम को विश्व कप 2026 में सीधा प्रवेश मिलेगा जबकि सातवें नंबर की टीम अंतर महाद्वीपीय प्ले-ऑफ में खेलेगी।

(एजेंसी)