हॉकी

Published: Oct 25, 2022 05:19 PM IST

FIH Pro Leagueएफआईएच प्रो लीग मैचों में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे हरमनप्रीत सिंह

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

भुवनेश्वर: स्पेन और न्यूजीलैंड के खिलाफ भुवनेश्वर में होने वाले एफआईएच प्रो लीग मैचों के लिए हरमनप्रीत सिंह को मंगलवार को 22 सदस्यीय भारतीय पुरुष हॉकी टीम का कप्तान नियुक्त किया गया। मनप्रीत सिंह को उप कप्तान नियुक्त किया गया है। भारत अपने अभियान की शुरुआत 28 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ करेगा और फिर 30 अक्टूबर को स्पेन से भिड़ेगा। भारतीय टीम अपने दूसरे मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ चार नवंबर और स्पेन के खिलाफ छह नवंबर को खेलेगी।

मुख्य कोच ग्राहम रीड ने एक विज्ञप्ति में कहा,‘‘हमने टीम में अधिक से अधिक खिलाड़ियों का नेतृत्व कौशल निखारने का काम जारी रखा हुआ है और इसलिए हरमनप्रीत सिंह को पहले चार मैचों के लिए कप्तान नियुक्त किया गया है।” टीम में मोहम्मद राहिल मौसीन और एस कार्ति के रूप में दो नए चेहरे भी शामिल है। रीड ने कहा,‘‘ हमने प्रो लीग के पहले दो मैचों के लिए अनुभवी टीम का चयन किया है।”

टीम में गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक और पीआर श्रीजेश शामिल हैं। रक्षापंक्ति में जरमनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, जुगराज सिंह, मनदीप मोर और नीलम संजीव जेस को चुना गया है। सुमित, मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, मोइरंगथेम रबीचंद्र सिंह, शमशेर सिंह, राजकुमार पाल और मोहम्मद राहील मौसीन मध्यपंक्ति की जिम्मेदारी संभालेंगे।

अग्रिम पंक्ति में मनदीप सिंह, दिलप्रीत सिंह, अभिषेक, एस कार्ति और सुखजीत सिंह शामिल हैं। सभी मैच कलिंग हॉकी स्टेडियम में होंगे, जो अगले साल जनवरी में पुरुष विश्व कप की भी मेजबानी करेगा। (एजेंसी)