अन्य खेल

Published: Aug 26, 2023 11:29 PM IST

Bajrang Puniaविश्व चैम्पियनशिप के ट्रायल्स में नहीं पहुंचे बजरंग, एशियाई खेलों की तैयारी के लिए जाएंगे किर्गिस्तान

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली. ओलंपिक पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया ने शनिवार को पटियाला में हुए विश्व चैम्पियनशिप के लिए ट्रायल में हिस्सा नहीं लिया, वह आगामी एशियाई खेलों की तैयारी के लिये किर्गिस्तान के इसीकुल रवाना होने के लिये तैयार हैं।

विश्व चैम्पियनशिप 16 सितंबर को बेलग्रेड में शुरु होगी और ट्रायल्स में हिस्सा नहीं लेकर उन्होंने साफ कर दिया कि वह हांगझोउ एशियाड पर ध्यान लगाना चाहते हैं।

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) द्वारा कुश्ती के लिए गठित तदर्थ समिति के एक सदस्य ज्ञान सिंह ने कहा, “बजरंग आज पटियाला में विश्व चैम्पियनशिप के ट्रायल्स में नहीं पहुंचे। उन्होंने भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) द्वारा जरूरी फिटनेस सर्टिफिकेट जमा कर दिया है और एशियाई खेलों की तैयारी के लिए उन्हें जल्द ही किर्गिस्तान रवाना होना चाहिए।”

बजरंग ने खेल मंत्रालय से अनुरोध किया था कि वह विश्व चैम्पियनशिप के ट्रायल्स को छोड़ना चाहते हैं क्योंकि वह 23 सितंबर से हांगझोउ में होने वाले एशियाई खेलों की तैयारी पर ध्यान लगाना चाहते हैं।

मंत्रालय ने फिर बजरंग से फिटनेस सर्टिफिकेट मांगा था जो वह दे चुके हैं और मिशन ओलंपिक इकाई ने इसे स्वीकार कर लिया है। बजरंग किर्गिस्तान में पांच हफ्ते तक चलने वाले ट्रेनिंग कार्यक्रम में अपने कोच, अनुकूलन विशेषज्ञ, फिजियोथेरेपिस्ट और अभ्यास के जोड़ीदार के साथ रवाना होंगे। (एजेंसी)