अन्य खेल

Published: Jul 26, 2023 03:56 PM IST

Japan Open जापान ओपन के दूसरे दौर में पहुंची सात्विक-चिराग की जोड़ी, PV सिंधू फिर पहले दौर में हारी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

तोक्यो: दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू (PV Sindhu) बुधवार को यहां जापान ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट (Japan Open Badminton Tournament) में चीन की झेंग यी मान के खिलाफ सीधे गेम में हार के साथ एक बार फिर पहले दौर से बाहर हो गईं। सिंधू को चीन की खिलाड़ी के खिलाफ सिर्फ 32 मिनट में 12-21 13-21 से हार का सामना करना पड़ा। इस भारतीय खिलाड़ी को इस साल 13 बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर प्रतियोगिताओं में सातवीं बार पहले दौर में शिकस्त झेलनी पड़ी है।

चोट के बाद वापसी करते हुए सिंधू उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रही हैं और विश्व रैंकिंग में भी 17वें स्थान पर लुढ़क गई हैं। सिंधू लगातार गलतियां कर रही हैं और कम रैंकिंग वाली खिलाड़ियों के खिलाफ भी उन्हें महत्वपूर्ण समय पर अंक हासिल करने के लिए जूझना पड़ रहा है। सिंधू ने हाल में 2003 के ऑल इंग्लैंड चैंपियन मोहम्मद हाफिज हशीम के मार्गदर्शन में खेलना शुरू किया है और उन्हें उम्मीद है कि उनके प्रदर्शन में सुधार होगा।

सिंधू ने दुनिया की 18वें नंबर की खिलाड़ी झेंग को इस साल मई में मलेशिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में हराया था लेकिन चीन की खिलाड़ी से जापान ओपन में इस हार का बदला चुकता कर लिया। झेंग की सिंधू के खिलाफ पांच मैच में यह तीसरी जीत है जबकि दो बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। सिंधू जहां फॉर्म हासिल करने के लिए जूझ रही हैं तो वहीं सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी शानदार फॉर्म में है।

इस पुरुष युगल जोड़ी ने पहले दौर में लियो रोली कर्नांडो और डेनियल मार्टिन की इंडोनेशिया की जोड़ी को तीन गेम में 21-16 11-21 21-13 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। रविवार को कोरिया ओपन का खिताब जीतने वाली सात्विक और चिराग की तीसरी वरीय जोड़ी अगले दौर में येपे बे और लेसी मोहेडे की डेनमार्क की जोड़ी से भिड़ेगी।

लक्ष्य सेन ने भी इस बीडब्ल्यूएफ सुपर 750 टूर्नामेंट के पहले दौर में हमवतन प्रियांशु राजावत को तीन गेम चले कड़े मुकाबले में 21-15 12-21 24-22 से हराया। वह दूसरे दौर में जापान के केंता सुनेयामा से भिड़ेंगे। मिथुन मंजूनाथ को हालांकि पहले दौर में चीन के वेंग होंग येंग के खिलाफ पहला गेम जीतने के बावजदू एक घंटा और 25 मिनट में 21-13 22-24 18-21 से हार का सामना करना पड़ा।(एजेंसी)