अन्य खेल

Published: May 14, 2023 05:10 PM IST

Wrestlers Protestधरना दे रहे पहलवानों ने कहा- "22 दिन हो गए, BJP से हमारे पास कोई नहीं आया", महिला सांसदों से मांगेगे मदद

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
PTI Photo

नई दिल्ली: दिल्ली में जंतर मंतर (Jantar Mantar) पर धरना दे रहे पहलवानों का रविवार (14 मई) को एक बार फिर अपना दर्द बयां किया है। प्रेस कॉन्फरन्स के दौरान साक्षी मालिक, बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट ने कहा कि 22 दिन हो गए हैं, अभी तक बीजेपी से कोई हमारे पास नहीं आया। धरना दे रहे पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। 

पीसी के दौरान साक्षी मलिक ने कहा कि कल हम बीजेपी की महिला सांसदों को लेटर लिखकर उनसे मदद मांगेंगे, उनके घर पर लेटर पहुंचाएंगे। हमें सभी समाज के लोगों का समर्थन चाहिए। हम लोग जो आरोप लगा रहे हैं, वो सही हैं। इसलिए आप सभी लोग हमारे समर्थन में आएं। वहीं, पहलवान विनेश फोगाट ने लोगों से अपील की कि मंगलवार को सभी लोग अपने-अपने जिला मुख्यालय में जाकर ज्ञापन दें और हमारे समर्थन में 16 मई को सत्याग्रह करें। 

जबकि, ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया ने कहा कि कल ओलंपिक संघ ने जो भारतीय कुश्ती महासंघ को भंग किया है उसका हम स्वागत करते हैं। 

उल्लेखनीय है कि, इस मामले में दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को बृजभूषण शरण सिंह का बयान दर्ज किया था। साथ ही कुश्ती महासंघ के सहायक सचिव विनोद तोमर का भी बयान दर्ज किया। सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद दिल्ली पुलिस ने बीते महीने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो मामले दर्ज किए थे।