खेल

Published: Jul 26, 2022 10:36 AM IST

IND vs WIये 2 बल्लेबाज़ IND vs WI ODI Series क्लीन स्वीप कराने में कर सकते हैं कमाल, जानिए उनके नाम और सीरीज में उनके आंकड़े

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

-विनय कुमार

भारत और वेस्ट इंडीज के बीच जारी 3 मैचों की वनडे सीरीज (IND vs WI ODI Series, 2022) का तीसरा और अंतिम मैच 27 जुलाई को होगा। फिलहाल टीम इंडिया दो मैच जीतकर 2-0 से सीरीज जीत चुकी है। अंतिम मैच यदि जीत जाती है, तो भारत क्लीन स्वीप कर लेगा। इसके लिए अगले दो मैचों में इन दो बल्लेबाज़ों पर पूरी निगाहें टिकी हैं।

ताज़ा वनडे सीरीज में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने दोनों मैचों में बढ़िया बल्लेबाजी की है। ऐसे में सीरीज के अंतिम मैच में उनके ऊपर बढ़िया शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी रहेगी। गौरतलब है कि, गिल ने इस सीरीज के पहले मैच में 53 गेंदों में 64 और दूसरे मैच में 49 गेंदों में 43 रन रन बना कर अच्छी शुरुआत दी थी।

श्रेयस अय्यर के लिए लगातार तीसरी हाफ सेंचुरी लगाने का मौका

इस सीरीज का आखिरी मैच श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के लिए भी महत्वपूर्ण है। क्योंकि, सीरीज के दोनों मैच में उन्होंने हाफ सेंचुरी ठोकी है। ऐसे में बेहतरीन फॉर्म में मौजूद श्रेयस अय्यर तीसरे मुकाबले में भी हाफ सेंचुरी या सेंचुरी लगाने का दम रखते हैं। इस सीरीज के पेहले मैच में उन्होंने 57 गेंदों में 54 और दूसरे मैच में 71 गेंदों में 63 रन बनाए थे।