टेनिस

Published: Mar 07, 2024 11:12 AM IST

Indian Wells Openइंडियन वेल्स में एंडी मरे ने मारी बाजी, डेविड गोफिन को दी करारी शिकस्त

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
एंडी मरे (pic Credit : social media)

इंडियन वेल्स (अमेरिका): एंडी मरे (Andy Murray) ने संभवत: अपने अंतिम बीएनपी परिबास ओपन टेनिस टूर्नामेंट (BNP Paribas Open Tennis Tournament) में आसान जीत के साथ शुरुआत करते हुए पहले दौर में डेविड गोफिन (David Goffin) को 6-3, 6-2 से हराया। तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन और दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी मरे ने बुधवार को हुए मुकाबले में तीन बार गोफिन की सर्विस तोड़ी और उन्हें एक बार भी ब्रेक प्वाइंट का सामना नहीं करना पड़ा। 

स्कॉटलैंड के 36 साल के मरे ने गोफिन के खिलाफ अब तक सभी आठ मुकाबलों में जीत दर्ज की है। इंडियन वेल्स (Indian Wells) में 2009 के उप विजेता मरे ने पिछले महीने संवाददाताओं से कहा था कि वह मौजूदा सत्र खत्म होने से पहले संन्यास ले सकते हैं।

मरे अगले दौर में दुनिया पांचवें नंबर के खिलाड़ी आंद्रे रूबलेव से भिड़ेंगे। कैलीफोर्निया में वाइल्ड कार्ड धारक ब्रेंडन नाकाशिमा ने क्रिस युबैंक्स को 6-3, 7-6 (3) से हराकर इस साल टूर स्तर का पहला मुकाबला जीता।

पुरुष वर्ग में थनासी कोकिनाकिस और क्रिस्टोफर ओकोनेल तथा महिला वर्ग में तीन बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन एंजेलिक कर्बर, तात्याना मारिया और मारिया बोजकोवा भी दूसरे दौर में पहुंच चुके हैं।  

(एजेंसी)