टेनिस

Published: Feb 28, 2024 01:27 PM IST

Dubai Tennis Championshipबोपन्ना-एबडेन, युकी-हासे की जोड़ी ने किया कमाल, दुबई टेनिस चैम्पियनशिप में हासिल की जीत

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
दुबई टेनिस चैम्पियनशिप (file photo)

दुबई: शीर्ष वरीयता प्राप्त रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) और आस्ट्रेलिया (Australia) के मैथ्यू एबडेन (Matthew Ebden) की जोड़ी दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैम्पियनशिप (Dubai Duty Free Tennis Championship) में पुरूष युगल क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई जिन्होंने पाकिस्तान (Pakistan) के ऐसाम उल हक कुरैशी (Aisam Ul Haq Qureshi) और ट्यूनीशिया (Tunisia) के सिकंदर मंसूरी (Sikanda Mansoori) को सीधे सेटों में हराया । 

पिछले महीने आस्ट्रेलियाई ओपन युगल खिताब जीतने वाले बोपन्ना और एबडेन ने एक घंटा 41 मिनट तक चले मैच में 7 . 6, 7 . 6 से जीत दर्ज की। अब उनका सामना उरूग्वे के एरियल बहार और चेक गणराज्य के एडम पाव्लासेक से होगा । भारत के युकी भांबरी और नीदरलैंड के रॉबिन हासे ने कजाखस्तान के अलेक्जेंडर बुबलिक और फ्रांस के एड्रियन मनारिनो को 6 . 7, 6 . 3, 10 . 8 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई ।  

अब उनका सामना बेल्जियम के सैंडर जाइले और जोरान विलेजेन और इंग्लैंड के जमाल मर्रे तथा न्यूजीलैंड के माइकल वीनस के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी सुमित नागल अंतिम 32 में इटली के लोरेंजो सोनेगो को  4 . 6, 7 . 5, 1 . 6 से हारकर बाहर हो गए। 

(एजेंसी)