टेनिस

Published: Jun 24, 2022 11:16 AM IST

Mallorca Championshipsमालोर्का टेनिस चैंपियनशिप: क्वार्टर फाइनल में बॉतिस्ता आगुट से हारे दानिल मेदवेदेव

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

पाल्मा: विश्व के नंबर एक खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) मालोर्का टेनिस चैंपियनशिप (Mallorca Championships) के क्वार्टर फाइनल में रॉबर्टो बॉतिस्ता आगुट (Roberto Bautista Agut) से सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गये जिससे उनका इस सत्र में घसियाले कोर्ट पर खिताब जीतने का सपना टूट गया। विश्व में 20वीं रैंकिंग के बॉतिस्ता आगुट ने मेदवेदेव 6-3, 6-2 से हराया।

रूस के खिलाड़ियों पर प्रतिबंध के कारण मेदवेदेव विंबलडन में नहीं खेल पाएंगे। स्पेन के बॉतिस्ता आगुट की विश्व में नंबर एक खिलाड़ी के खिलाफ यह चौथी जीत है। उन्होंने पिछली तीन जीत नोवाक जोकोविच के खिलाफ दर्ज की थी। बॉतिस्ता आगुट सेमीफाइनल में 303वीं रैंकिंग के स्विस क्वालीफायर एंटोनी बेलियर से भिड़ेंगे, जिन्होंने नीदरलैंड के टालोन ग्रिक्सपुर को 5-7, 7-6 (5), 6-2 से हराया।

दूसरी वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सिटसिपास ने एक अन्य मैच में अमेरिका के मार्कोस गिरोन को ढाई घंटे से अधिक समय में 7-6 (5), 4-6, 6-3 से पराजित किया। यूनान के इस खिलाड़ी का सामना अब फ्रांस के बेंजामिन बोन्जी से होगा, जिन्होंने जर्मनी के डेनियल अल्तमेयर को 6-3, 6-4 से हराया। (एजेंसी)