टेनिस

Published: Nov 04, 2020 12:30 PM IST

पेरिस मास्टर्सहम्बर्ट ने पेरिस मास्टर्स में दूसरे वरीय सिटसिपास को हराया

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

पेरिस. उगो हम्बर्ट (Ugo Humbert) ने एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में दूसरी वरीयता प्राप्त स्टेफनोस सिटसिपास (Stefanos Tsitsipas) को हराकर पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में जगह बनायी। फ्रांस के 34वीं रैंकिंग के खिलाड़ी हम्बर्ट ने सिटसिपास को 7-6 (4), 6-7 (6), 7-6 (3) से हराकर अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज की।

हम्बर्ट तीन साल पहले तक शीर्ष 700 खिलाड़ियों में शामिल नहीं थे ओर उन्होंने पिछले सत्र से ही नियमित तौर पर टूर में खेलना शुरू किया। यह हम्बर्ट की शीर्ष दस रैंकिंग के खिलाड़ी के खिलाफ दूसरी जीत है। सितंबर में उन्होंने पांचवीं रैंकिंग के डेनिल मेदवेदेव को हराया था। वह अगले दौर में मारिन सिलिच से भिड़ेंगे।

इससे पहले तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन स्टैन वावरिंका ने डेनियल इवान्स को 6-3, 7-6 (3) से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। क्वालीफायर नॉबर्ट गोम्बोस ने आठवीं वरीयता प्राप्त डेविड गोफिन को 6-4, 7-6 (6) से हराकर तीसरे दौर में जगह बनायी। यह सत्र का तीसरा मास्टर्स टूर्नामेंट है जिसे दर्शकों के बिना आयोजित किया जा रहा है क्योंकि फ्रांस में कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिये लॉकडाउन लगाया गया है। (एजेंसी)