छत्तीसगढ़

Published: Sep 07, 2021 04:52 PM IST

Arrestछत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल गिरफ्तार, अदालत ने 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

रायपुर: ब्राह्मणों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) के पिता नंदकुमार बघेल (Nandkumar Baghel) को गिरफ्तार कर लिया गया है। रायपुर पुलिस (Raipur Police) ने बघेल को मंगलवार को दिल्ली से गिरफ्तार किया, जिसके बाद उन्हें रायपुर लाया गया और अदालत में पेश किया गया। जहां उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 

जमानत अर्जी नहीं की दाखिल 

बघेल के वकील गजेंद्र सोनकर ने कहा कि, “छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को रायपुर की एक अदालत ने कथित तौर पर ब्राह्मण समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।”

उन्होंने आगे कहा, “उन्हें (छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल) न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उन्हें 21 सितंबर को फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा। उनके निर्देशानुसार मैंने आज उनकी जमानत के लिए अर्जी दाखिल नहीं की है।”

क्या दिया था बयान?

ज्ञात हो कि, बीते दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो हुआ, जिसमें नंदकुमार बघेल ब्राह्मणों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए दिखाई दिए। उन्होंने ब्राह्मणों को विदेशी बताते हुए कहा था कि, ब्राह्मण विदेशी है इसलिए वह वेल्स (रशिया की एक नदी) जाने के लिए तैयार रहे हैं। उन्हें अब हम गंगा से वेल्स भेजेंगे। क्योंकि, अब वोट हम देंगे और राज वो करेंगे ये नहीं चलेगा। इसी के साथ बघेल ने ब्राह्मणों को धमकी भी दी। 

रायपुर में दर्ज की गई एफआईआर 

नंदकुमार बघेल के इस बयान को लेकर ब्राह्मण समाज में काफी रोष था। वहीं रायपुर के डीडी नगर थाने में उनके खिलाफ ब्राह्मण समाज ने मामला दर्ज कराया था। वहीं इस बयान को लेकर राज्य सरकार और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी विरोधियों के निशाने पर आ गये थे। जिसके बाद उन्हें सफाई देते हुए कहा था कि, सभी के लिए कानून एक सामान है।