छत्तीसगढ़

Published: Dec 24, 2023 09:19 PM IST

Naxalites Killedछत्तीसगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, दंतेवाड़ा के जंगल में तीन नक्सलियों को किया ढेर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में रविवार को मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन नक्सलियों मार गिराया। मौके से नक्सलियों के शव बरामद कर लिए कर लिए गए हैं। साथ ही हथियार और गोला-बारूद और नक्सल संबंधी सामग्री भी बरामद की गई है।

पुलिस ने कहा, “दंतेवाड़ा सुकमा सीमा क्षेत्र के तुमकपाल और डब्बा कुन्ना गांव के बीच जंगल में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच भीषण गोलीबारी में 3 नक्सली मारे गए। 3 नक्सलियों के शव बरामद किए। हथियार और गोला-बारूद और नक्सल संबंधी सामग्री भी बरामद की गई।”

दंतेवाड़ा के एसपी गौरव राय (Dantewada SP Gaurav Rai) ने कहा, “हमें दंतेवाड़ा सुकमा सीमा क्षेत्र के तुमकपाल और डब्बा कुन्ना गांव में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। नक्सलियों ने गोलीबारी की जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। इस घटना में तीन नक्सली मारे गए। तलाशी अभियान जारी है। आगे की जानकारी दी जाएगी।”

दंतेवाड़ा (Dantewada) सुकमा सीमा क्षेत्र के तुमकपाल और डब्बाकुन्ना गांव के बीच पहाड़ी जंगल पर हुई। गोलीबारी रुकने के बाद मौके से तीन पुरुष नक्सलियों के शव बरामद किए गए जो ‘वर्दी’ पहने थे। तीनों की पहचान अब तक नहीं हो पाई है और आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान जारी है।