छत्तीसगढ़

Published: Dec 24, 2023 12:32 PM IST

Bijapur Crimeछत्तीसगढ़ के बीजापुर में पूर्व नक्सली की जघन्य हत्या, कुछ महीने पहले ही किया था 'सरेंडर'

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

बीजापुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) जिले में पूर्व नक्सली (Naxalite) की कथित तौर पर उसके चाचा और कुछ अन्य लोगों ने हत्या कर दी। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि छोटू कुरसम का शव रविवार सुबह गोरना गांव के पास एक सड़क पर मिला। कुरसम ने कुछ महीने पहले ही नक्सलवाद छोड़ आत्मसमर्पण कर दिया था।

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, कुरसम दुर्घटना में घायल हुए एक व्यक्ति को अस्पताल ले जाने के लिए क्षेत्र के मनकेली गांव में एक एम्बुलेंस से जा रहा था और इसी दौरान उसके चाचा राजू कुरसम और उसके चार सहयोगियों ने उसे गोरना के पास रोक लिया। अधिकारी ने बताया कि वे छोटू कुरसम को अपने साथ ले गए और उन्होंने शनिवार रात कथित तौर पर धारदार हथियार से उसका गला रेत दिया। उन्होंने कहा कि हमलावरों ने शव को सड़क पर फेंक दिया।

सूचना मिलने पर रविवार सुबह पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। अधिकारी ने बताया कि छोटू कुरसम इलाके में प्रतिबंधित नक्सली आंदोलन में सक्रिय था और उसने कुछ महीने पहले पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया था। उन्होंने कहा, ‘‘घटना को अंजाम देने के बाद फरार हुए आरोपियों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। यह पता लगाने के लिए भी जांच की जा रही है कि कहीं आरोपियों के संबंध नक्सलियों से तो नहीं हैं।” (एजेंसी)