दिल्ली

Published: Feb 06, 2024 11:11 AM IST

Delhi Newsआप का आरोप- BJP केंद्रीय एजेंसियों के माध्यम से हमारी पार्टी को दबाना चाहती है, राउत बोले- भाजपा की एक्सटेंडेड ब्रांच है ED

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
आप नेता आतिशी फाइल फोटो

नई दिल्ली/मुंबई: प्रवर्तन निदेशालय (Enforcemet Directorate) मंगलवार यानी आज सुबह-सुबह धन- शोधन (Money Laundering) मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार और आम आदमी पार्टी (AAP) से जुड़े कुछ लोगों के परिसरों की छापेमारी की है। इसके बाद से आप नेता समेत विपक्षी गठबंधन के दूसरे नेताओं ने भी प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया और जमकर बीजेपी निशाना साधा। साथ ही केंद्र सरकार पर आरोप भी लगाए।

ED से हम डरेंगे नहीं

ED की छापेमारी पर AAP नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी (Atishi) ने कहा कि AAP नेताओं और AAP से जुड़े लोगों के खिलाफ ED की छापेमारी चल रही है। AAP कोषाध्यक्ष और सांसद एनडी गुप्ता, अरविंद केजरीवाल के पीए और अन्य के आवास पर छापेमारी चल रही है। भाजपा केंद्रीय एजेंसियों के माध्यम से हमारी पार्टी को दबाना चाहती है लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि हम डरेंगे नहीं।

इन राज्यों में ED ने किया है खेल 

शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि ED भाजपा की एक्सटेंडेड ब्रांच है, RSS के बाद भाजपा अगर किसी को मान है तो वह ED को मानती है। महाराष्ट्र, झारखंड, पश्चिम का खेल ED ने किया है। अजित पवार के बारे में तो खुद प्रधानमंत्री ने कहा था लेकिन ED वहां पहुंची?

आधिकारिक सूत्रों मुताबिक, छापेमारी के तहत राष्ट्रीय राजधानी के करीब 10 परिसरों की तलाशी ली जा रही है। केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी सीएम केजरीवाल के सचिव बिभव कुमार और दिल्ली जल बोर्ड के पूर्व सदस्य शलभ कुमार के अलावा कुछ अन्य लोगों के परिसरों की तलाशी ले रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस पर लगाया आरोप

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि जब कांग्रेस ये बात करते हैं कि CBI और अन्य एजेंसियों का दुरुपयोग किया जाता है तो उन्होंने जो अपने कार्यकाल में किया उसी मानसिकता से वे इसे देखते हैं। 10 वर्ष बीत जाने के बाद आज जितने भी घोटाले सामने आ रहे हैं वो पिछली सरकार के मंत्रियों के खिलाफ आ रहे हैं। जबकि पीएम मोदी के मंत्रीपरिषद के किसी भी सदस्यों के खिलाफ एक भी घोटाला या आरोप देखने को नहीं मिला।