दिल्ली

Published: Dec 28, 2021 08:11 PM IST

NEET PG Counselling Protestएम्स डॉक्टर्स एसोसिएशन ने 29 दिसंबर को हड़ताल वापस लेने का फैसला किया

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: एम्स दिल्ली रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) ने मंगलवार (28 दिसंबर) को 29 दिसंबर को होने वाली अपनी हड़ताल रद्द कर दी।  आरडीए द्वारा जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि, नीट पीजी 2021 काउंसलिंग जल्द से जल्द कराने का आश्वासन देते हुए एम्स दिल्ली आरडीए ने मंगलवार को 29 दिसंबर को हड़ताल के फैसले को वापस लेने का फैसला किया। उन्होंने यह भी कहा है कि, सभी सेवाएं सामान्य रूप से जारी रहेंगी।”

उन्होंने यह भी कहा है कि, आरडीए विरोध कर रहे डॉक्टरों के हितों का समर्थन करना जारी रखे हुए है और अगर अधिकारी अपने वादे पर कायम नहीं रहते हैं तो इस संबंध में जल्दबाजी के साथ कार्रवाई करेंगे।

इससे पहले आज, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने उनके मुद्दों को सुनने के लिए फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की और उनसे जनता के व्यापक हित में हड़ताल वापस लेने का आग्रह किया।  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा,’मैंने सभी रेजिडेंट डॉक्टरों के साथ बैठक की। हम काउंसलिंग नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है। सुनवाई 6 जनवरी को होगी। मुझे उम्मीद है कि नीट पीजी काउंसलिंग जल्द शुरू होगी।’

उल्लेखनीय है कि, रेजिडेंट डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन ने सोमवार को दिल्ली पुलिस के साथ आमना-सामना करने के बाद हिंसक रूप ले लिया था। विरोध कर रहे डॉक्टरों ने आरोप लगाया था कि दिल्ली पुलिस के जवानों ने उन्हें बेरहमी से पीटा और घसीटा। हालांकि, पुलिस ने मंगलवार को डॉक्टरों के खिलाफ “बल या लाठीचार्ज” करने से इनकार किया।